जयपुर में 8 महीने बाद खुला गोविंद देव जी का मंदिर, लगी श्रद्धालुओं की कतारें
जयपुर में 8 महीने बाद खुला गोविंद देव जी का मंदिर, लगी श्रद्धालुओं की कतारें
Share:

जयपुर: कोरोना महामारी का प्रकोप इन दिनों बढ़ता जा रहा है। ऐसे में जयपुरवासियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। जो यह है कि यहाँ भगवान श्री राधा गोविंद देव जी का दरबार खुल चुका है। यहाँ करीब आठ महीनों से भगवान के दरबार में ताला लगा था जो अब खुल चुका है। आज सुबह से गोविंद देव जी के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की लंबी लाइनें लग चुकी हैं।

इस दौरान कई श्रद्धालु ऐसे भी रहे जो कि मंदिर परिसर में पहुंचते ही गोविंद-देव जी के मुखारविंद के दर्शनों के बाद भावुक हो गए। इस दौरान कई लोगों ने हाथ जोड़कर प्रार्थना की। कई लोगों की यह प्रार्थना रही कि 'जल्द ही कोरोना से मिल रहे कष्ट दूर हों। फिर से खुशियां मुस्कुराए। सब पहले जैसा ही हो।' इस दौरान मंदिर के सेवादार और कार्यकर्ता माणकचौक पुलिस के साथ मिलकर मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को दिशा निर्देश देते नजर आए। वह सभी से कह रहे थे कि 'सभी लोग कोरोना की गाइडलाइन की पालना करें। मास्क को ठीक से लगाकर रखें। हाथ सेनेटाइज करें और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें।'

इस दौरान पूरे परिसर में इसके लिए गोले भी बनाकर रखे गए थे। यहाँ खुद सेवादारों ने मास्क और ग्लव्स लगा रखे थे और सुरक्षा व्यस्था के लिहाज से भी पुलिस भी थी। यहाँ मंदिर में आने वाले श्रद्धालुओं को गर्भगृह और इसके सामने बने मुख्य पांडाल में जाने की अनुमति नहीं दी गई। वहीं मंदिर प्रबंधन ने मुख्य पांडाल के बाहर दर्शनों के लिए बैरिकेट लगाए है और श्रद्धालुओं को दर्शन कर भेजा गया।

तीन माह के निचले स्‍तर पर पहुंचा भारत का मैन्युफैक्चरिंग PMI, नवंबर में घटकर हुआ 56.3

लालू-ललन ऑडियो मामला: जदयू ने कहा लालू की पुरानी आदत तो राजद ने कही यह बात

एआईसीटीई में आज शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -