यहां बनाए जाएंगे कोरोना के नए हॉटस्पॉट, जनता में फैली घबराहट
यहां बनाए जाएंगे कोरोना के नए हॉटस्पॉट, जनता में फैली घबराहट
Share:

भारत में तेजी से कोरोना संक्रमण फैलता जा रहा है. जिसने भारत के अलावा पूरी दुनियाभर की जान आफत में डाल दी है. लेकिन चिंता की बात यह है कि कोरोना प्रभावित देशों की सूची में भारत ने रूस को पीछे कर दिया है. रूस को पीछे करने के बाद भारत तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. वहीं, दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु के बाद छोटे राज्यों में भी कोरोना के नए हॉटस्पॉट बन रहे हैं, जो चिंता की बात है.

हक़ के पैसे मांगने पर महिला को मिली सजा, मालकिन ने कुत्ते से कटवाया

ओडिशा, पंजाब, झारखंड, छत्तीसगढ़ और गोवा जैसे राज्यों में कोरोना लॉकडाउन में छूट के बाद से काफी आक्रमक हुआ है. साथ ही, केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर भी नया कोरोना हॉटस्पाट बनने के कगार पर है. इन राज्यों में बीते एक महीने में संक्रमण का स्तर दुगना हो गया है. वही, पंजाब, गोवा और झारखंड जैसे राज्यों में अब तक कोरोना के मामले नियंत्रित थे. लेकिन अनलॉक 2.0 के तहत कई पाबंदियों में ढील के बाद इन राज्यों में संक्रमण के मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 19 जून से दो जुलाई के बीच कोरोना पॉजिटिव दर पांच फीसदी से ज्यादा हो गई है. जबकि 19 मई से एक जून तक कर्नाटक में यह दर 1.3 फीसदी, पश्चिम बंगाल में 2.5 फीसदी और ओडिशा में दो फीसदी थी.

2500 रुपए दो और 'कोरोना नेगेटिव' हो जाओ, इस शहर में धड़ल्ले से बिक रहा नकली सर्टिफिकेट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कोरोना बेकाबू है. हर रोज कोरोना के मामलों तेजी से बढ़ रहे है. जिसने आम आदमी की जिंदगी बुरी तरह प्रभावित की है. ​साथ ही, अब देश में संक्रमित कोरोना मरीजों का आंकड़ा सात लाख के पार हो गया है. भारत इस वक्त पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित देशों की सूची में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है. भारत से ऊपर सिर्फ दो देश अमेरिका और ब्राजील हैं . भारत में अब तक 7,19,665 मामले आ चुके हैं और कुल 20,160 लोगों की मौत हो चुकी है. 

10वीं पास के लिए बड़ी खबर, भारतीय डाक विभाग दे रहा सरकारी नौकरी का मौका

यूनिटेक के प्रमोटर संजय चंद्रा को सुप्रीम कोर्ट से राहत, अंतरिम जमानत मंजूर

शिवराज सरकार ने उड़ाई संविधान की धज्जियां, मंत्रिमंडल विस्तार पर भड़की कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -