सीएम योगी के लिए लॉकडाउन-5 रहेगा चुनौतीपूर्ण, छूट देने से पहले मं​थन जारी

सीएम योगी के लिए लॉकडाउन-5 रहेगा चुनौतीपूर्ण, छूट देने से पहले मं​थन जारी

महामारी कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच केंद्र सरकार ने एक और लॉकडाउन यानी लॉकडाउन 5.0 को 30 जून तक बढ़ाया है. इसमें कंटेनमेंट (सील) जोन में अभी भी लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जाएगा. अनलॉक-1.0 के नाम से शुरू की जा रही व्यवस्था में आवागमन से लेकर लगभग सभी गतिविधियों को शर्त के साथ शुरू किया जा रहा है. 

रूस में कोरोना मचा रहा कोहराम, अब तक 4,555 लोगों ने गवाई जान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लॉकडाउन 5.0 में यह राहतें जनता को देने के लिए राज्य सरकार भी तैयार तो है लेकिन, उससे पहले उत्तर प्रदेश के लिहाज से समीक्षा की जा रही है. उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार भी आज लॉकडाउन 5.0 को लेकर अपनी गाइडलाइन जारी करेगी. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि यूपी सरकार संक्रमण के खतरों का ध्यान रखते हुए आवश्यक कदम उठाएगी. लॉकडाउन 5.0 में देश के सभी हिस्सों में रात को 9 बजे से सुबह 5 बजे तक अब नाइट कर्फ्यू रहेगा.

आखिर कैसे जानवरों से इंसानों में पहुंचा कोरोना ?

वायरस को राज्य में ओर अधिक फैलने से रोकने के लिए कंटेनमेंट (सील) जोन में एक से 30 जून तक लॉकडाउन पूरी सख्ती से लागू रहेगा. सूबे में सिर्फ जरूरी सेवाओं की ही इजाजत होगी. कांटेक्ट ट्रेसिंग, घर-घर सर्विलांस का काम जारी रहेगा. बफर जोन में जिला प्रशासन अपने विवेकानुसार पाबंदियां लगा सकता है या छूट दे सकता है. वही, लॉकडाउन 5.0 को अनलॉक-1.0 भी माना जा रहा है. माना जा रहा है कि इस दौरान योगी आदित्यनाथ सरकार एक से 30 जून तक प्रदेश के लोगों को बड़ी राहत दे सकती है. इसमें भी योगी आदित्यनाथ सरकार कंटेनमेंट जोन को लेकर बेहद गंभीर है. इस जोन में अब और भी सख्ती बढ़ेगी. जिन जिलों में संक्रमण कम हो रहा है, वहां पर बड़ी राहत देने की तैयारी है.

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, देश हर नागरिक की भूख मिटाने में समर्थ

राहुल गाँधी ने शेयर किया बेहद पीड़ादायक वीडियो, महिला के साथ बर्बरता कर रहे लोग

इस खूबसूरत देश में कोरोना से नहीं हुई एक भी मौत, चीन से लगती है बॉर्डर