हिमाचल प्रदेश में बादल फटने और अचानक आई बाढ़ के बाद आईएमडी ने रेड अलर्ट किया जारी
हिमाचल प्रदेश में बादल फटने और अचानक आई बाढ़ के बाद आईएमडी ने रेड अलर्ट किया जारी
Share:

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने हिमाचल प्रदेश के लिए 'रेड' चेतावनी जारी की है। कुछ देर पहले हिमाचल ने लाहौल-स्पीति में बादल फटने की एक बड़ी घटना की सूचना दी थी। बादल फटने से अचानक आई बाढ़ में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य अभी भी लापता हैं। राज्य आपदा प्रबंधन निदेशक सुदेश कुमार मोख्ता ने घटना की जानकारी मीडिया को दी और लोगों से सुरक्षित रहने का अनुरोध किया।

मोख्ता ने आगे कहा कि चंबा जिले से एक और व्यक्ति के लापता होने की खबर है। जबकि चंबा-पठानकोट मार्ग पर चाणेड तहसील में भारी बारिश के कारण आई अचानक आई बाढ़ में एक जेसीबी हेल्पर बह गया. आईएमडी ने सोमवार को हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी जारी की। निदेशक, आईएमडी, हिमाचल प्रदेश, सुरेंद्र पॉल ने कहा था कि किन्नौर, लाहौल-स्पीति और चंबा में बारिश होगी और निचले इलाकों को अलर्ट पर रखा गया है। लाहौल-स्पीति क्षेत्र में मंगलवार की रात करीब आठ बजे लाहौल के उदयपुर में बादल फटा. मोहम्मद अल्ताफ नाम का एक 19 वर्षीय मजदूर घायल हो गया और उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। इस बीच, लापता लोगों की तलाश के लिए मंगलवार रात को तलाशी अभियान शुरू किया गया, लेकिन पानी के तेज बहाव के कारण इसमें बाधा आ गई।

बुधवार सुबह इसे फिर से शुरू किया गया और कई सड़कें अवरुद्ध हो गईं और भूस्खलन और अचानक बाढ़ के कारण लगभग 60 वाहन फंस गए। भगा नदी में जलस्तर बढ़ने के बाद मंगलवार को लाहौल-स्पीति के दारचा गांव से कई लोगों को निकाला गया. जान-माल के इस तरह के नुकसान के अलावा, निचले इलाकों के पास रहने वाले लोगों को पुलिस ने सुरक्षित बाहर निकाल लिया है।

अपने जन्मदिन पर हुमा कुरैशी ने फैंस को दिया शानदार तोहफा, सोशल मीडिया पर छाई अभिनेत्री

मौसम विभाग ने जम्मू-कश्मीर में जारी किया हाई अलर्ट

पद्म पुरस्कार से सम्मानित मोहम्मद शरीफ की याचिका पहुंची सीएम योगी के कार्यालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -