Citroen C3 के बाद इंडिया में जल्द ही लॉन्च हो सकती है ये धाकड़ कार
Citroen C3 के बाद इंडिया में जल्द ही लॉन्च हो सकती है ये धाकड़ कार
Share:

इंडिया में इसी वर्ष फ्रांस की ऑटोमेकर कम्पनी Citroen ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV Citroen C3 को पेश करने की योजना बना चुकी है। Citroen C3 की पेशकश के उपरांत कम्पनी इंडिया में एक और नई MPV सेगमेंट की कार सिट्रोएन बरलिंगो (Citroen Berlingo) को पेश करने जा रही है। वहीं खबरें है कि Citroen C3 की लॉन्चिंग आपको आने वाले माह देखने के लिए मिलने वाली है, जिसके उपरांत Berlingo को मार्केट में लाने की तैयारी शुरू की जा चुकी है। Citroen Berlingo को कम्पनी एक जबरदस्त लुक, मॉडर्न फीचर्स और एक सुविधाजनक MPV के तौर पर लॉन्च करने वाली है। इंडिया में इस MPV की टक्कर Kia Carens, Maruti Suzuki Ertiga, XL6 और न्यू Mahindra Scorpio N जैसी SUV से हो सकती है। 

होगा पावरफुल इंजन- यूरोपीय देशों में बिक रही Citroen Berlingo को आगामी वक़्त में कम्पनी भारतीय बाजार में पेश करने की प्लानिंग कर रहे है। यह MPV Berlingo आपको डीजल और पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ देखने के लिए मिल सकती है। इस MPV को PSA के नए EMP2 प्लेटफार्म पर विकसित किया जा चुके है। इसमें आपको 1।5L डीजल इंजन मिलेगा, जो 128bhp की पावर जनरेट कर सकता है। वहीं, 1।5L पेट्रोल इंजन में 108bhp की पावर उत्पन्न करने की क्षमता देखने के लिए मिलने वाली है। इंडियन मार्केट में यह MPV Berlingo, 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स विकल्प के साथ देखने के लिए मिल सकती है।    

जबरदस्त लुक और शानदार फीचर्स- Citroen कम्पनी की आगामी MPV Berlingo के फीचर्स और लुक के सन्दर्भ के बारें में बात की जाए तो इंडिया में यह MPV 2 वेरियंट्स में लॉन्च की जाने वाली है, इसमें पहली Berlingo Standard होगी, जो 4400mm लम्बी और दूसरी Berlingo XL होगी जो 4750mm की लम्बाई में देखने के लिए मिल सकती है। एक्सटीरियर लुक में इस कार में, इसका बेहतरीन डिजाइन, स्टील व्हील्ज, सिग्रेचर फ्रंट ग्रिल, रियर के साथ फ्रंट बंपर पर ब्लैक क्लैडिंग और स्प्लिट हेडलैंप्स आकर्षक होने वाला है। MPV Berlingo में एक शानदार इंटीरियर, जबरदस्त डैशबोर्ड, बड़ा इन्फोटेनमेंट सिस्टम सहित कई मॉडर्न और स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स भी देखने के लिए मिलने वाले है। यह MPV इंडियन मार्केट में 12 लाख रूपये तक की बेस मूल्य के साथ पेश किए जा सकते है, साथ ही आपको बता दें कि कंपनी ने इस MPV को भारत में लॉन्च करने के संदर्भ में अभी किसी भी तरह की जानकारी साझा नहीं की है।

वर्ष 2026-27 तक तेजी से बढ़ेगी इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग

टीवीएस ने पेश की अपनी नई फीचर्स वाली बाइक

जिंदगी और मौत की जंग के बीच स्मार्टवॉच ने बचाई शख्स की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -