चीन के बाद हांगकांग ने बीबीसी वर्ल्ड सर्विस पर लगाई रोक
चीन के बाद हांगकांग ने बीबीसी वर्ल्ड सर्विस पर लगाई रोक
Share:

नई दिल्ली: चीन के बाद हांगकांग ने ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कंपनी (बीबीसी) के कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया। रिपोर्ट के अनुसार, हांगकांग सार्वजनिक प्रसारक ने घोषणा की है कि यह अब बीबीसी कार्यक्रमों को रिले नहीं करेगा।

यह घोषणा चीन द्वारा ब्रिटिश सार्वजनिक प्रसारक "चीनी क्षेत्र के भीतर" प्रतिबंधित करने के तुरंत बाद हुई। साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) ने एक रिपोर्ट में कहा कि चीनी नियामकों द्वारा प्रतिबंध लगाने के बाद बीबीसी से प्रोग्रामिंग पर प्लग खींचने के लिए हांगकांग पब्लिक ब्रॉडकास्टर के कदम ने शहर में अलार्म बजा दिया है क्योंकि विश्लेषकों ने प्रेस की आजादी के लिए सिकुड़ते स्थान की चेतावनी दी थी।

इससे पहले, चीन के राष्ट्रीय रेडियो और टेलीविजन प्रशासन (NRTA) ने बीबीसी वर्ल्ड न्यूज़ के प्रसारण को मुख्य भूमि पर रोकते हुए दावा किया था कि इसने "पीड़ितों के साक्षात्कार के आधार पर शिनजियांग में मानवाधिकारों के उल्लंघन" जैसे मुद्दों पर "गलत तरीके से" रिपोर्टिंग की है। री-एजुकेशन कैंप। " चीन की कम्युनिस्ट पार्टी सरकार के मुखपत्र, ग्लोबल टाइम्स ने कहा कि देश में कोरोनावायरस को संभालने पर बीबीसी "झूठी रिपोर्टिंग के लिए" जिम्मेदार है। इससे पहले, चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि बीबीसी ने तथाकथित पुन: शिक्षा शिविरों में व्यवस्थित बलात्कार की रिपोर्ट के बाद शिनजियांग में उइगर के खिलाफ मानवाधिकारों के हनन पर "कुछ झूठी खबरें" बनाई हैं।

अमेरिका ने कोरोना को लेकर कहा- कोरोना फैलले से लेकर अब तक के सारे आंकड़े दें चीन

न्यूयॉर्क मेट्रो हमले में 2 की मौत 2 हुए घायल

ग्रेटा थुनबर्ग टूलकिट रॉ: किसानों के विरोध पर 'टूलकिट फैलाने' वाले 21 वर्षीय जलवायु कार्यकर्ता गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -