छत्तीसगढ़ के बाद अब बिहार के इस क्षेत्र में नक्सली हमले की बड़ी प्लानिंग,  पुलिस ने ध्वस्त किए मं​सूबे
छत्तीसगढ़ के बाद अब बिहार के इस क्षेत्र में नक्सली हमले की बड़ी प्लानिंग, पुलिस ने ध्वस्त किए मं​सूबे
Share:

बिहार के सीमावर्ती क्षेत्रों में छत्तीसगढ़ में सुरक्षाबलों पर हुए नक्सल हमले के उपरांत पुलिस अलर्ट थी। इसी के तहत जमुई पुलिस द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध  अभियान शुरू किया गया। बुधवार को इसी क्रम में पुलिस को भारी मात्रा में ​विस्फोटक मिला है।  जंहा नक्सलियों द्वारा किसी ​बड़ी वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे है।

जमुई के एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने कहा कि भीमबांध के जंगली क्षेत्रों में बुधवार सुबह से ही सघन छापेमारी अभियान चलाया को शुरू किया जाने वाला है। इस ऑपरेशन में 207 कोबरा बटालियन के अतिरिक्त 215 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और बरहट थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार के साथ जमुई पुलिस के जवान भी शामिल थे। एसपी ने कहा कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई घटना से अपने बुलंद इरादों के साथ नक्सली जमुई और मुंगेर जिला के सीमावर्ती क्षेत्र भीमबांध जंगल में सुरक्षाबलों को अम्बुस जोन में फंसाकर तथा ID विस्फोट कर नुकसान पहुंचाने की फिराक में थे, लेकिन जमुई पुलिस ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया और उनकी योजना असफल हो गई।

जमुई एसपी ने कहा कि नक्सलियों ने भीमबांध जंगल के चोरमारा और भट्टाकोल के आसपास जगह-जगह भारी मात्रा में IED विस्फोटक लगाकर रखा था। उन्होंने कहा कि नक्सली सुरक्षाबलों को अम्बुस जोन में फंसाकर ID ब्लास्ट कर हानि पहुंचाने की योजना में थे, लेकिन सुरक्षाबलों की चौकसी की वजह नक्सलियों की योजना नाकामयाब रहे। एसपी ने कहा कि सुरक्षाबलों ने बहादुरी का परिचय देते हुए 20 किलोग्राम एंटी हैंडलिंग IED और 30 किलोग्राम पावर सोर्स कमांड IED को बरामद किया, जिसे बम निरोधक दस्ते ने डिफ्यूज किया है।

उन्होंने कहा कि नक्सलियों के विरुद्ध कॉम्बिंग ऑपरेशन जारी है और आगे भी जारी रहने वाला है। जिले के जंगल के क्षेत्रों में बसे कई गांवों में नक्सली दस्ते की चहलकदमी की सूचना पुलिस को है, इसलिए पूरे जिले में सतर्कता को और भी ज्यादा बढ़ा दिया गया है।

देश में बेकाबू हुआ कोरोना, आज सभी मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे पीएम मोदी

काशी विश्वनाथ और ज्ञानवापी मस्जिद मामले में अहम फैसला आज, जानें पूरा मामला

दिल्ली में कोरोना ने मारा उबाल, लगातार बढ़ते जा रहे संक्रमण के केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -