बॉलीवुड के बाद टॉलीवुड में भड़की 'नेपोटिज्म' की आग, इन सितारों ने उठाई आवाज
बॉलीवुड के बाद टॉलीवुड में भड़की 'नेपोटिज्म' की आग, इन सितारों ने उठाई आवाज
Share:

बॉलीवुड के जाने माने एक्टर  सुशांत सिंह राजपूत के खुदकुशी को लेकर गरमाए 'नेपोटिज्म' का मामला अब और भी भड़कता जा रहा है. जंहा इस बात को लेकर टॉलीवुड इंडस्ट्रीस में भी माहौल गरमाने लगा है, इतना ही नहीं नेपोटिज्म के मामले के बाद से टॉलीवुड दो भागों में बट चुका है. लेकिन एक वर्ग इसे लेकर अभिनेत्री श्रीलेखा मित्रा का खुलकर समर्थन कर रहा है तो दूसरा पुरजोर विरोध. आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार बढ़ता जा रहा है, और प्रत्यक्ष और परोक्ष तौर पर इसमें नए-नए नाम जुड़ते जा रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीलेखा ने अपने यूट्यूब चैनल पर नेपोटिज्म का मुद्दा उठाते हुए बांग्ला फिल्मों के सुपरस्टार प्रसेनजीत चटर्जी और चर्चित अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्ता पर गंभीर आरोप लगाए थे. उनकी बातों का विरोध करते हुए वरिष्ठ अभिनेता शाश्वत चटर्जी ने कहा-'हम अभी जिस मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं, उसमें डिप्रेशन से ग्रसित होना स्वाभाविक है. हमें सतर्क रहना होगा और नकारात्मकता को भड़कने से रोकना होगा.' शाश्वत ने इसका समर्थन करते हुए आगे कहा-'हरेक पेशे में कुछ ऐसे लोग होते हैं जिन्हें लगता है कि उनकी तरक्की में बाधा डालने की कोशिश की गई है. हमें इस मानसिक स्थिति से निकलना होगा. इसका दिमाग में लंबे समय तक रहना अच्छा नहीं है.'

वहीं निर्देशक अनिक दत्ता ने श्रीलेखा का समर्थन करते हुए कहा-'नेपोटिज्म से हर कोई वाकिफ है. यह एक खुले राज की तरह है. श्रीलेखा ने पहले भी इस मसले पर मुंह खोला है. मुझे लगता है कि श्रीलेखा कुछ और लोगों के नामों का खुलासा करना भूल गई हैं. अगर वे नाम भी सामने आ गए तो कहीं भाग नहीं पाएंगे. मैं उन लोगों के नाम जानता हूं लेकिन बताना नहीं चाहूंगा क्योंकि मैं इस तरह की गंदी चीजों में पड़ना नहीं चाहता.' जंहा दूसरी तरफ प्रसेनजीत का पक्ष लेते हुए निर्माता अशोक धानुका ने कहा कि उन्होंने कभी किसी फिल्म की कास्टिंग के मामले में हस्तक्षेप नहीं किया. अभिनेत्री स्वस्तिका मुखर्जी ने भी श्रीलेखा पर निशाना साधते हुए कहा-'किसी अभिनेत्री के किसी निर्देशक के साथ एक से ज्यादा फिल्में करने पर उसके साथ अफेयर की खबरें उड़ने लगती हैं. अगर ऐसा है तो अभिनेताओं के मामले में क्या कहा जाएगा?'

जानकारी के ;लिए हम बता दें कि इसी तरह अभिनेत्री प्रिया कारफा ने श्रीलेखा पर काम छीन लेने का आरोप लगाया.उन्होंने कहा-' श्रीलेखा आज उन्हें फिल्म से हटाए जाने की शिकायत कर रही हैं जबकि उन्होंने खुद मेरा काम छीना था . एक समय दूरदर्शन पर तृष्णा नामक धारावाहिक आता था .उसकी मुख्य किरदार को निभाकर श्रीलेखा लोकप्रिय हुई थीं. उस चरित्र के लिए पहली पसंद मैं थी. यहां तक कि मैंने पहले दिन की शूटिंग भी की थी.' इस बीच अभिनेता चिरंजीत चक्रवर्ती ने कहा कि टॉलीवुड में भाई-भतीजावाद नहीं चलता. बांग्ला फिल्मों के महानायक उत्तम कुमार के पुत्र और महानायिका सुचित्रा सेन की बेटी को उनके माता-पिता के कारण टॉलीवुड में ज्यादा सुविधा कभी नहीं मिली. टॉलीवुड में तरफदारी जरूर चलती है लेकिन यह किस पेशे में नहीं की जाती?

'नेपोटिज्म' के मामले के बीच अभिनेता तथागत मुखर्जी ने समलैंगिकता का मामला उठाकर नया विवाद छेड़ दिया है. तथागत ने कहा कि 'कास्टिंग काउच' बॉलीवुड ही नहीं, टॉलीवुड में भी मौजूद है. यहां तो पुरुष कलाकारों को भी नहीं बख्शा जाता. टॉलीवुड के एक प्रसिद्ध लेखक और निर्देशक पुरुष कलाकारों को फिल्मों में मौका देने के लिए अपने साथ सोने के लिए मजबूर करते थे.

क्रिकेट खेलने भारत आना चाहता है पाकिस्तान, ICC से की यह गुजारिश

एंडी मरे का बड़ा बयान, कहा- 'जोकोविक का एड्रिया टूर टेनिस के लिए अच्छा नहीं रहा'

एमसीसी के 233 साल के इतिहास में पहली महिला अध्यक्ष बनेगी क्लेयर कोनोर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -