असम के बाद, अब पश्चिम बंगाल पर लटकी NRC की तलवार
असम के बाद, अब पश्चिम बंगाल पर लटकी NRC की तलवार
Share:

नई दिल्ली: असम एनआरसी मुद्दे को लेकर जमकर हंगामा करने वालीं तृणमूल अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने असम की आग में हाथ डालकर खुद अपने हाथ जला लिए हैं. असम के तथाकथित 40 लाख गैर भारतियों को शरण देने की मांग कर रही ममता के अपने राज्य पश्चिम बंगाल पर राष्ट्रिय नागरिकता जांच की तलवार लटकने लगी है.

असम NRC लिस्ट: 40 लाख घुसपैठियों के समर्थन में ममता, केंद्र पर मढ़े आरोप

पश्चिम बंगाल में भाजपा के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने दावा करते हुए कहा है कि पश्चिम बंगाल में बड़ी संख्या में गैर भारतीय लोग मौजूद हैं कैलाश के अनुसार राज्य में उनकी संख्या करोड़ों में हो सकती है. कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान को लेकर भाजपा पार्टी ने ऐलान कर दिया है कि अगर अगले चुनाव में भाजपा, पश्चिम बंगाल फतह करने में कामयाब होती है, तो राज्य में रह रहे लोगों की नागरिकता जांच की जाएगी.

EDITOR DESK: नागरिकता पर सवाल उठाकर राजनीति चमकाने की कोशिश

आपको बता दें कि असम के एनआरसी ड्राफ्ट में 40 लाख लोगों के नाम नहीं होने पर, उनके भारतीय नागरिक होने पर सवाल खड़ा हो गया है. हालाँकि, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि जिन लोगों के नाम लिस्ट में नहीं है, वे एनआरसी दफ्तर जाकर अपने नाम जुड़वा सकते हैं. किन्तु इस बात पर सरकार को घेरते हुए ममता ने सोमवार को सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि सरकार ने भारीय नागरिकों को ही शरणार्थी बना रखा है.  

खबरें और भी:-​

क्या है एनआरसी और क्यों पड़ी इसकी जरूरत ?

असम एनआरसी पर गृहमंत्री का आश्वासन कहा, ये अंतिम लिस्ट नहीं

असम NRC लिस्ट: 40 लाख घुसपैठियों के समर्थन में ममता, केंद्र पर मढ़े आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -