न्यूजीलैंड के नागरिक अब कर सकते है ऑस्ट्रेलिया की यात्रा
न्यूजीलैंड के नागरिक अब कर सकते है ऑस्ट्रेलिया की यात्रा
Share:

कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया को अपने प्रसार से जकड़ लिया है। ऑस्ट्रेलिया हफ्तों के भीतर न्यूजीलैंड के निवासियों को बिना किसी संगरोध मानदंडों के बिना देश में प्रवेश करने की अनुमति देगा, उप प्रधानमंत्री माइकल मैककॉर्मैक ने शुक्रवार को कहा, क्योंकि राजधानी शहर कैनबरा अपनी कमजोर अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करना चाहता है क्योंकि COVID-19 मामलों में कमी होने लगती है। मार्च में ऑस्ट्रेलिया ने COVID-19 के विस्तार पर लगाम लगाने के लिए सभी गैर-नागरिकों और स्थायी निवासियों के लिए अपनी सीमाएं बंद कर दीं। विदेशियों के लिए पहली बार अपनी सीमाओं की शुरुआत करते हुए, मैककॉर्मैक ने कहा कि न्यूजीलैंड के नागरिकों और निवासियों को ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य न्यू साउथ वेल्स और उसके दूरदराज के उत्तरी क्षेत्र से अक्टूबर 16 तक यात्रा करने की अनुमति होगी।

आने वाले अप्रवासियों को दो सप्ताह की अनिवार्य संगरोध से नहीं गुजरना होगा, जो सभी ऑस्ट्रेलियाई अन्य देशों से लौटने की उम्मीद में है। मैककॉर्मैक ने कैनबरा में संवाददाताओं को बताया, "यह पहला चरण है जिसमें हम दोनों देशों के बीच ट्रांस-टामन बुलबुले के रूप में देखने की उम्मीद करते हैं।" न्यूजीलैंड ने ऑस्ट्रेलिया में अतिरिक्त संक्रमण के जोखिम को कम करते हुए, COVID -19 को प्रभावी ढंग से नष्ट कर दिया है। जहां ऑस्ट्रेलिया ने अपने सबसे करीबी साथी पर अड़चनें बढ़ाई हैं, वहीं न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने शुक्रवार को पहले कहा कि जो लोग ऑस्ट्रेलिया यात्रा करते हैं, उन्हें अपनी वापसी पर संगरोध करना होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि न्यूजीलैंड अभी ऑस्ट्रेलिया के लिए अपनी सीमा नहीं खोलेगा। यात्रा मार्ग ऑस्ट्रेलिया की अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने वाला है, जिसने जून के मुकाबले तीन महीनों में 7% का अनुबंध किया, सबसे अधिक रिकॉर्ड 1959 में शुरू हुआ, क्योंकि वायरस ने व्यावसायिक गतिविधि को पंगु बना दिया था। ऑस्ट्रेलियाई टूरिज़्म 2020 के आंकड़ों के मुताबिक न्यूजीलैंड आगंतुक आगमन के लिए ऑस्ट्रेलिया का सबसे बड़ा बाजार है, जो महामारी के कारण चीन को पीछे छोड़ देता है। ऑस्ट्रेलिया ने हाल के दिनों में आर्थिक विकास को गति देने के लिए योजना बनाई है क्योंकि COVID-19 मामलों में धीमी गति से वृद्धि हुई है।

तुर्की के मसले पर यूरोप बना रहा है नई योजना

बापू की 151वीं जयंती पर अमेरिका ने दी श्रद्धांजलि

20 हजार से अधिक अमेज़न कर्मचारी हुए कोरोना संक्रमित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -