आखिर क्यों उद्धव और CM शिंदे की रैली में खाली रखी गई एक-एक कुर्सियां?

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बुधवार को दशहरे के अवसर पर महाराष्ट्र की राजनीति के दो दिग्गजों ने दो अलग अलग रैलियां की। शिवसेना से अलग हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने ब्रांदा के MMRDA ग्राउंड पर हुंकार भरी। तो उद्धव ठाकरे दादर के शिवाजी पार्क से शिवसैनिकों को संबोधित कर रहे थे। इन दोनों ही रैलियों में मंच पर दो कुर्सियां खाली रखी गई थीं। आखिर इन खाली कुर्सियों का क्या था कारण? किनके लिए खाली रखी गईं थी ये कुर्सियां? इन कुर्सियों का राज हम आपको बताते हैं। 

सीएम एकनाथ शिंदे ने जब MMRDA ग्राउंड पर पहुंचे तो यहां पर उन्होंने सबसे पहले एक खाली कुर्सी के समक्ष सिर नवाकर पूजा की। ये खाली कुर्सी शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे के नाम से रखी गई थी। शिंदे ने बालासाहेब ठाकरे की कुर्सी पर श्रद्धांजलि अर्पित की। यहां पर 51 फीट की एक तलवार की 'शस्त्र पूजा' भी की गई थी। इसके लिए यूपी के अयोध्या से एक महंत को बुलाया गया था। शिंदे खेमा दावा कर रहा है कि वे ही असली शिवसेना हैं तथा बाला साहेब ठाकरे के विचारों एवं आदर्श को आगे लेकर जाएंगे।

वहीं दादर में उद्धव ठाकरे की रैली में भी मंच पर एक नहीं बल्कि 2-2 कुर्सियां खाली रखी गई थीं। इनमें से एक कुर्सी शिवसेना नेता संजय राउत के लिए तथा दूसरी मनोहर जोशी के लिए थी। इन कुर्सियों के बगल में आदित्य ठाकरे तथा उद्धव ठाकरे की कुर्सी लगी हुई थी। बता दें कि उद्धव की रैलियों में पहले भी संजय राउत के नाम की खाली कुर्सी लगी रहती है। संजय राउत इस समय पात्रा चॉल घोटाले में जेल में हैं। इससे पहले भी सितंबर में गोरेगांव में शिवसेना की एक रैली में मंच पर संजय राउत के नाम से एक कुर्सी खाली रखी गई थी। तब मंच पर पड़ी खाली कुर्सी की तरफ संकेत करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ने कहा था क‍ि संजय राउत उपस्थित नहीं हैं फिर भी उनके सम्मान में एक कुर्सी रखी गई है। वो हमारे दिलों में रहते हैं। 

'सीएम केजरीवाल तक पहुंचा है घोटाले का पैसा..', दिल्ली सीएम पर भड़की भाजपा

'ED के सामने पेश होना है या नहीं, नेताओं से चर्चा कर बताऊंगा..', बोले कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

KCR की राष्ट्रीय पार्टी की लॉन्चिंग में उनकी बेटी ही नहीं पहुंची, क्या TRS में पड़गई दरार ?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -