आखिर किस वजह से 13 साल बाद अवतार 2’ की कहानी के साथ क्यों आए जेम्स कैमरून?
आखिर किस वजह से 13 साल बाद अवतार 2’ की कहानी के साथ क्यों आए जेम्स कैमरून?
Share:

हॉलीवुड के डायरेक्टर जेम्स कैमरून की मच अवेटेड मूवी ‘अवतार 2’ इसी साल 16 दिसंबर को रिलीज की जाने वाली है। आज के ही दिन यानी 23 सितंबर को इस  मूवी का पहला पार्ट रिलीज किया गया था और अब जेम्स कैमरून की  मूवी ‘अवतार 2’ 13 वर्ष के उपरांत  सिनेमाघरों में रिलीज की जाने वाली है। इस फिल्म का पूरा नाम ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’। जेम्स कैमरून ने हाल रही में एक साक्षत्कार में ये जानकारी दी है कि उन्होंने इस मूवी के दूसरे पार्ट की कहानी लिखने के बाद उन्होंने इसे कचरे में फेंक डाला था। 

जेम्स कैमरून ने कहा है कि उन्हें ‘अवतार 2’ की कहानी को लिखने में एक वर्ष का वक्त लगा था लेकिन फिर भी वो उस कहानी से खुश नहीं थे और यही वजह थी कि उन्होंने इसे कचरे में फेंका जा चुका है। जेम्स ने ये खुलासा करते हुए कहा कि इसकी पूरी कहानी लिख ली गई थी, इसके उपरांत इसे कचरे में फेंका गया।

जेम्स कैमरून ने कहा है कि, ‘जब मैं अपने राइटर्स के साथ इसके दूसरे पार्ट की कहानी को लिखने के लिए बैठा तो मैंने सभी से कहा था कि दूसरे पार्ट पर काम शुरू करने से पहले हमें इस कोड को क्रैक करना पड़ेगा कि इसका पहला पार्ट इतना अच्छा क्यों था?’ उन्होंने बताया कि जिसके उपरांत ये कन्क्लूजन निकला कि सभी मूवी अलग-अलग लेवल पर काम करती हैं। पहला सरफेस, जिसमें प्रॉब्लम और रिजॉल्यूशन होता है। दूसरा थीममैटिक है कि वो मूवी आखिर चाहती क्या है?

उन्होंने आगे कहा कि, ‘मैंने इसके सीक्वल के लिए पूरी स्क्रिप्ट लिखी, उसे पढ़ा और पढ़ने के उपरांत मुझे ये अहसास हुआ कि ये लेवल थ्री तक नहीं पहुंचती।’ हालांकि, अब ये मूवी रिलीज होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। फिल्म की कहानी लोगों को कितना पसंद आएगी, ये तो फिल्म की रिलीज के बाद ही पता चल पाएगा।

लड़के के साथ शादी करना चाहती है ये मॉडल, लेकिन लड़कियों से करती है प्यार

गर्भवती पत्नी को धोखा दे रहा था ये सिंगर, पुराने वीडियो ने खोले कई राज

इस एक्ट्रेस ने खोई अपनी सबसे कीमती चीज, ढूंढने वाले को देगी अनोखा इनाम

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -