आखिर क्यों चीन ने बीजिंग के अंदर बसाया नया शहर
आखिर क्यों चीन ने बीजिंग के अंदर बसाया नया शहर
Share:

बीजिंग में शुरू शीतकालीन ओलंपिक खेलों में कोरोना वायरस के कहर से बचने के लिए चीन ने तैयारियां पुख्ता भी कर चुका है। बीजिंग की 2.2 करोड़ आबादी को कोविड से सुरक्षित रखने के लिए चीन ने शहर के अंदर एक ऐसे शहर का निर्माण कर दिया है, जहां कोई भी बाहर का व्यक्ति खिलाड़ियों के संपर्क में न पाए। 

कोरोना प्रोटोकाल के अंतर्गत चीन ने आदेश दे रखा है कि एथलीट व उनके सदस्य बाहर के नागरिकों से नहीं मिलने वाले है। यहां पर ठहरे हुए लोगों की सहायता व सेवाएं देने के लिए रोबोट का बंदोबस्त किया जा चुका है। मानव संपर्क को कम करने के लिए खाना खिलाने से लेकर होटल में सर्विस देने के लिए रोबोट ही काम करने में लगा हुआ है। 

दो महीने तक बबल में रहेंगे हजारों एथलीट: चीन आयोजकों का कहना है कि, ओलंपिक और पैरालंपिक खेलों के लिए हजारों एथलीट और सहायक कर्मी 2 माह  के लिए बबल में रहने वाले है। यहां पर  कोविड के केस बीजिंग राजधानी के बाहरी जिले यानकिंग और हेबेई प्रांत के झांगजियाको शहर में फ़ैल रहा है। इसलिए बबल बनाए गए। देश-विदेश से आए एथलीट एक विशेष वाहनों से तय सीमा (क्लोज्ड लूप) के अंदर घूमते हुए नज़र आ रहे है। स्थानीय निवासियों को भी निर्देश दिया गया है कि वे दुर्घटना की स्थिति में भी खिलाड़ियों से दूर रहने वाले है। 

बीजिंग ओलंपिक की शुरुआत के बाद ही कोरोना ने ढाया कहर, सामने आए इतने केस

अभिनव बिंद्रा और जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा आरिफ खान को लेकर कही ये बात

बहुत ही कम उम्र में आरिफ ने शुरू कर दी थी स्कीइंग, आज बना चुके है अपना बड़ा नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -