आखिर क्यों मुस्लिम युवक ने अपनी शादी में पहनी पगड़ी ?
आखिर क्यों मुस्लिम युवक ने अपनी शादी में पहनी पगड़ी ?
Share:

चंडीगढ़: पूरे देश में जहां धर्म को लेकर घमासान चलते रहता है. वहीं, पंजाब के गिदड़बाहा के अब्दुल हकीम ने अपने निकाह में पगड़ी पहन कर इतिहास रच डाला है. आप सभी को बता दे कि ऐसा उन्होंने सिख भाइयों को शुक्रिया कहने के लिए किया था. दरअसल, कुछ दिनों पहले दिल्ली दंगों की आग में जल रही थी. इस बीच सिख भाइयों ने कई मुस्लिमों को बचाया था और उन्हें पनाह व खाना देकर इंसानियत की मिसाल कायम की थी. वहीं,सिख भाइयों की इसी दरियादिली के लिए अब्दुल ने अपने निकाह पर पगड़ी पहनी और सभी का दिल जीत लिया. सिख भाइयों को शुक्रिया अदा करने के लिए अब्दुल हकीम अपनी शादी पर पगड़ी पहन रखी थी.

‘द ट्रिब्यून’ के अनुसार, यह निकाह 1 मार्च को संपन्न हुआ था. इस दौरान सिर्फ दूल्हे राजा अब्दुल ने ही नहीं, बल्कि उनके फतेहगढ़ साहिब के पंजोली गांव में रहने वाले कुछ दोस्तों ने भी पगड़ी बांधी रखी थी. ये फोटोज में आप देख सकते है. वहीं यह  फोटो को रेशमा आलम नाम के ट्विटर यूजर ने 5 मार्च को शेयर की थी. उन्होंने ट्वीट में बताया, ‘गिदड़बाहा में यह निकाह हुआ. यहां दूल्हे ने दिल्ली दंगे में मुस्लिमों की मदद करने वाले सिख भाइयों के आदर में पगड़ी पहनी.’ खबर लिखे जाने तक इस तस्वीर को करीब तीन हजार लाइक्स और 637 री-ट्वीट मिल चुके हैं.

अब्दुल के ससुर सलीम खान ने यह बताया कि, ‘मेरा दामाद सांप्रदायिक सौहार्द्र का संदेश दे रहा है. एक सच्चा मुस्लमान  केवल अपनी टोपी से नहीं, जबकि अपनी ईमानदारी से भी पहचाना जाता है. उसी प्रकार से एक सच्चे सिख की पहचान सिर्फ उनकी पगड़ी नहीं, बल्कि उनकी गुरुसिखी भी है.’

यस बैंक को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

इन राज्यों में आने वाले 48 घंटो में हो सकती हैं भारी बारिश

बोर्ड परीक्षाओं के लिए पटवारियों और लिपिकों की तैनाती पर किया विरोध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -