आखिर क्यों होटल के कमरों में बिछाई जाती है व्हाइट बेडशीट? जानिए वजह
आखिर क्यों होटल के कमरों में बिछाई जाती है व्हाइट बेडशीट? जानिए वजह
Share:

अक्सर आप बाहर जाने पर आप होटल की बुकिंग करते हैं। हर किसी की इच्छा होती है कि वो अच्छे से अच्छे होटल में ठहरे। आप भी कई बार होटलों में ठहरे होंगे। क्या आपने कभी ध्यान दिया है कि आप किसी भी होटल में चले जाएं, हर जगह सफेद रंग की बेडशीट ही बिछी होती है? यदि हां, तो क्या आपने कभी सोचा है कि ऐसा क्यों होता है। वैसे तो सफेद रंग सबसे जल्दी गंदा होने वाला रंग है, मगर इसके बाद भी होटलों में सफेद रंग की बेडशीट उपयोग की जाती है।

दरअसल, यही वजह है कि होटलों में सफेद रंग की बेडशीट होती हैं। सफेद रंग पर कोई भी दाग-धब्बा सरलता से नजर आ सकता है। इसलिए ग्राहक की संतुष्टि के लिए सफेद रंग की बेडशीट बिछाई जाती है। बिना दाग-धब्बे की सफेद बेडशीट ग्राहक को ये सुनिश्चित कराती है कि वो एक अच्छे एवं साफ-सुधरे माहौल में हैं।

वही होटल का रूम जितना साफ दिखाई देगा, कमरे में रुकने वाला शख्स उतना ही निश्चिंत रहेगा। इसी के साथ सफेद बेडशीट बिछाने की एक और वजह होती है। दरअसल, होटल में साफ-सफाई के दौरान बेडशीट एक साथ धुलवाई जाती हैं। ऐसे में सफेद रंग की बेडशीट आराम से एक साथ धुलवाई जा सकती हैं। यदि होटल रूम्स में रंग-बिरंगी बेडशीट बिछाई जाएंगी तो धुलाई के समय उनका रंग फेड होने या एक दूसरे पर चढ़ जाने का डर रहेगा। यही वजह है कि होटल में बेडशीट के साथ-साथ पिलोकवर तथा तौलिया भी सफेद रंग की होती हैं।

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -