आखिर कैसे मौत के बाद उसी परिवार में हुआ लड़कियों का पुनर्जन्म, लोगों के होश उड़ा रही ये सच्ची घटना
आखिर कैसे मौत के बाद उसी परिवार में हुआ लड़कियों का पुनर्जन्म, लोगों के होश उड़ा रही ये सच्ची घटना
Share:

मूवीज में हमेशा ही आपने पुनर्जन्म की घटनाओं को देखा होगा. लेकिन असल जिंदगी में कई लोग इस पर  भरोसा करते हैं तो बहुत लोग ऐसे भी हैं जो इस पर यकीन नहीं कर पाते. आज हम आपको ऐसी दिलचस्प घटना के बारे में जानकारी देने जा रहे है जो कि सही मायनों में एक अनसुलझी पहेली बनी हुई है. यदि आप पुनर्जन्म में विश्वास नहीं करते हैं तो इस कहानी को जानकर शायद आप इस पर विश्वास करने लगें. चलिए जानते हैं इस कहानी के बारे में विस्तार से...

5 मई 1957 में इंगलैंड के हेक्सम (Hexham) में जोआना और जैकलीन (Joanne and Jacqueline) नामक 2 बहनें अपने एंथनी नामक दोस्त के साथ चर्च जा भी की जाने लगी है. तभी तेज रफ्तार कार ने उन्हें कुचल डाला है, इसमें तीनों की दर्दनाक तरीके से जान चली गई. जिस वक़्त उनका देहांत हुआ, उस वक़्त जोआना की आयु 11 और जैकलीन की उम्र 6 वर्ष थी. बच्चियों के माता पिता फ्लोरेंस और जॉन पोलक (Florence and John Pollock) पर उनकी मौत का इतना गहरा प्रभाव पड़ा कि दोनों ही उनकी मरने की बात को स्वीकार ही नहीं कर पा रहे थे. वो हमेशा बस एक ही बात बोलते है उन्हें किसी भी कीमत पर उनकी बेटियां वापस चाहिए. पिता जॉन ने तो ये दावा भी करना शुरू कर दिया था कि एक न एक दिन उनकी बेटियां जरूर लौटकर आ जाएंगी.

फ्लोरेंस ने दिया जुड़वा बच्चियों को जन्म: लेकिन उनकी इस तरह की बातों को कोई भी संजीदगी से नहीं ले रहा है. फिर इस घटना के कुछ ही वर्षों के उपरांत 4 अक्टूबर 1958 में जॉन की पत्नी फ्लोरेंस ने दो जुड़वा बच्चियों को जन्म भी दिया. इस बार इन बच्चियों का नाम जिलियन और जैनिफर (Gillian And Jennifer) रखा गया. जब ये बच्चियां कुछ ही हफ्ते की हुईं तो जॉन और फ्लोरेंस ने पाया कि दोनों ही बच्चियों के शरीर पर कुछ अजीब से बर्थ मार्क हैं. लेकिन ये कोई आम बर्थ मार्क जैसे नहीं दिखे. इन निशानों को देखकर ऐसा लगता था जैसे ये किसी चोट के निशान हैं.

दोनों बच्चियों के शरीर पर अजीब बर्थ मार्क: फिर उन्होंने गौर किया कि ये चोट के निशान जैसे बर्थ मार्क दोनों बच्चियों के शरीर पर ठीक उन्हीं स्थानों पर है, जिन स्थानों पर जोआना और जैकलीन को हादसे के वक़्त चोटें आईं थीं. मिसाल के तौर पर जिलियन के माथे पर ठीक वैसा ही चोट का निशान पाया गया, जैसा कि उस कार एक्सीडेंट में उसकी बहन जैकलीन के माथे पर आया था. ठीक वैसे ही जैनिफर के शरीर पर भी उन्ही स्थानों पर निशान देखने के लिए मिले, जिन जगहों पर उसकी दूसरी बहन जोआना को कार एक्सीडेंट में कई चोटें भी आई.

जुड़वा बहनों में जोआना-जैकलीन की तरह समानताएं: बता दें कि  दोनों बहनें बड़ी होती गईं, माता-पिता को उनमें जोआना और जैकलीन की तरह बहुत समानताएं देखने के लिए मिल रही है. लोगों को ये सब जानकर ऐसा लगा कि ये सब तो बस इत्तेफाक ही कहा है. लेकिन ये घटना अभी और भी अजीब होने वाली थी. जिलियन और जैनिफर जैसे ही कुछ महीनों की हुईं तो परिवार विटली बे (Whitley Bay) में शिफ्ट हो चुकी है. फिर जब दोनों 4 साल की हुईं तो परिवार वापस हेक्सम (Hexham) शहर वापस आ चुका है.

मोरबी पुल हादसे में दिवंगत लोगों को दी श्रद्धांजलि

मोरबी हादसा: सुप्रीम कोर्ट में PIL दाखिल, रिटायर जज की अध्यक्षता में जांच कमेटी बनाने की मांग

कांग्रेस जीतेगी गुजरात चुनाव, AAP केवल हवा में: राहुल गांधी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -