आखिर कैसे रिकॉर्ड तोड़ उपस्थिति के बाद भी विम्बलडन की टिकट बिक्री में आई कमी
आखिर कैसे रिकॉर्ड तोड़ उपस्थिति के बाद भी विम्बलडन की टिकट बिक्री में आई कमी
Share:

ग्रैंड स्लैम आयोजन विम्बलडन में 14 दिनों की रिकॉर्ड उपस्थिति के बावजूद प्री-टूर्नामेंट टिकट बिक्री में पहली बार तकरीबन 25,000 की कमी दर्ज की जा चुकी है ऑल इंग्लैंड क्लब के 2022 आयोजन में 5,15,164 लोग प्रतियोगिता के लिए आए हुए थे। यह विम्बलडन के 145 वर्ष के इतिहास में सर्वाधिक उपस्थिति देखने के के लिए मिली है। जिसके पूर्व  2009 में 5,11,043 और 2019 में 5,00,397 लोग आयोजन में उपस्थित रहे थे। 

इस वर्ष के आयोजन में ‘मध्य रविवार' को होने वाले मैचों के उपरांत अधिक लोगों के आने का अनुमान लगाया जा चूका है। ऑल इंग्लैंड क्लब के अनुमान तकरीबन 5,40,000 लोग विम्बलडन 2022 देखने आ चुके हैज, लेकिन ग्राउंड पास उस तरह नहीं बिके जिस तरह अनुमान लगाया था। जिसके उपरांत  ऑल इंग्लैंड क्लब ने ‘टिकटों की समीक्षा' शुरू की है, ताकि टूर्नामेंट के शुरुआती पांच दिनों में लगभग 20,000 लोगों की कमी पर विचार भी कर सकते है। 

उल्लेखनीय है कि विम्बलडन के सबसे महंगे टिकटों की बिक्री सफलतापूर्वक की जा चुकी है, और 23 लाख झरबेरों (स्ट्रॉबेरी) का भी सेवन  कर चुके है, इसलिये क्लब को नहीं लगता कि टिकटों का मूल्य या लोगों की समाप्त होती रूचि लोगों की अनुपस्थिति का कारण है। साथ ही क्लब ने डिजिटल माध्यम पर बढ़ते हुए दर्शकों पर भी निगाह लगाएं बैठे है। 

Ind Vs Eng: बुमराह की आंधी में उड़े 'अंग्रेज़', भारत ने 10 विकेट से जीता मैच

Ind Vs Eng: बस 6 रन... और सचिन-सौरव के इस ख़ास क्लब में शामिल हो जाएगी रोहित-धवन की जोड़ी

Ind Vs Eng: बस एक शतक.. और रोहित शर्मा बन जाएंगे विश्व के एकमात्र 'ऐसे' बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -