आखिर क्यों अधूरी रह गई दिलीप कुमार-मधुबाला की प्रेम कहानी?
आखिर क्यों अधूरी रह गई दिलीप कुमार-मधुबाला की प्रेम कहानी?
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज सुपरस्टार दिलीप कुमार एवं मधुबाला को बॉलीवुड सिनेमा जगत के आरम्भिक दौर के सुपरहिट कपल्स में से एक माना जाता है। दोनों की ऑनस्क्रीन बॉन्डिंग तो जबरदस्त थी ही साथ ही पर्सनल जिंदगी में भी दोनों एक दूसरे के बहुत करीब थे। दोनों के प्यार के चर्चे हर ओर हुआ करते थे। लेकिन दिलीप कुमार तथा मधुबाला की प्रेम कहानी का अंत ट्रैजिक रहा। दोनों दिल मिलते हुए भी एक ना हो सके। ये लव स्टोरी अधूरी रह गई। मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने एक इंटरव्यू में दिलीप-मधुबाला की लव स्टोरी के बारे में बताया था। उन्होंने दोनों के बीच की जबरदस्त बॉन्डिंग तथा रिलेशन की टूटती बागडोर को बड़े नजदीक से देखा था।

मधुर भूषण ने दिलीप कुमार तथा मधुबाला के रिलेशन के बारे में बात करते हुए बताया था- उनकी (दिलीप कुमार) आपा आई थीं चुन्नी लेकर। भाईजान भी पठान थे। मेरे पिता ने कभी भी उन्हें (मधुबाला) से विवाह करने से नहीं रोका। हम लोग समृद्ध थे। आपा एवं भाईजान ( मधुबाला और दिलीप कुमार ) एक दूसरे के लिए ही बने थे। भाईजान कभी-कभी घर आया करते थे। उन्होंने तो मुझे विद्यालय की ड्रेस में भी देखा था। वे बेहद शालीन स्वभाव के थे तथा हम सभी बच्चों को बहुत पसंद करते थे। वे हमें आप बोल कर बुलाते थे। दिलीप कुमार एवं मधुबाला या तो ड्राइव पर निकल लेते थे अथवा फिर कमरे में बैठकर बातें करते थे।

दोनों के मध्य बात कैसे बिगड़ गई इस बारे में चर्चा करते हुए मधुबाला की बहन मधुर भूषण ने कहा था- फिल्म नया दौर की शूटिंग चल रही थी। बात वर्ष 1957 की है। फिल्म का डायरेक्शन बी आर चोपड़ा कर रहे थे। ग्वालियर में किसी स्थान पर शूटिंग होनी थी। उसी वक़्त ऐसी जानकारी आईं कि भीड़ ने एक महिला पर अटैक किया है तथा उसके कपड़े भी फाड़ दिए हैं। इसके पश्चात् मेरे पिता ने शूटिंग की लोकेशन परिवर्तित करने को कहा। वे दीदी को लेकर चिंतित थे। केस अदालत तक गया। दिलीप साहेब ने मेरे पापा को तानाशाह बोल दिया। यहीं से रिलेशन में दरारें पड़नी आरम्भ हो गईं। रिश्ता टूट गया। आपा उन दिनों बहुत रोया करती थीं। अवश्य ही वो लोग कॉल पर बात करते थे तथा मामले को सुलझाने का प्रयास करते थे। भाईजान कहते रहते थे कि तुम अपने पिता को छोड़कर मेरे साथ रहने आ जाओ। जबकी दीदी का कहना था कि सिर्फ आप घर आ जाइए, पापा को सॉरी कहिए तथा गले लगा लीजिए। 

सुशांत सिंह राजपूत से जुड़ा ये शख्स हुआ गिरफ्तार, अभिनेता को करता था ड्रग्स सप्लाई

ज़ोया अख्तर की इस शानदार फिल्म में नजर आएंगी अनन्या पांडे, ये सुपरस्टार भी आएंगे नजर

जेनेलिया और रितेश देशमुख की शादी को 8 वर्ष हुए पूरे, इन वीडियो में देंखे कपल का 'क्रेजी लव'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -