आखिर ब्रिटेन के रक्षा सचिव ने दिया त्याग पत्र
आखिर ब्रिटेन के रक्षा सचिव ने दिया त्याग पत्र
Share:

लन्दन : जब कोई राजनेता किसी आरोप में घिर जाता है , तो अंततः उसकी अंतिम स्तिथि त्यागपत्र देना ही होता है .ऐसे में यदि आरोप यौन शोषण का हो, तो इस्तीफे का दबाव और भी बढ़ जाता है. नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने वालों को अब ऊँगली पर गिना जा सकता है. ऐसे ही एक यौन शोषण के मामले में ब्रिटिश रक्षा सचिव माइकल फॉलोन द्वारा इस्तीफा देने का मामला सामने आया है.

मिली जानकारी के अनुसार ब्रिटिश रक्षा सचिव माइकल फॉलोन ने बुधवार को अपने पद से इस्‍तीफा देकर यह मंजूर किया कि अतीत में महिलाओं के प्रति उनका व्‍यवहार सही नहीं था.उन्होंने स्वीकार किया कि 2002 में पत्रकार के घुटने पर हाथ रखा था जिसके लिए इसी हफ्ते के शुरुआत में उन्‍होंने माफी मांगी. वेस्‍टमिंस्‍टर में स्‍कैंडल की खबरों के बीच माइकल फॉलोन पहले ऐसे राजनेता हैं जिन्‍होंने अपने पद से इस्‍तीफा दिया है.

बता दें कि ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया.उन्‍होंने पीएम को लिखे अपने पत्र में अतीत में की गई गलती को मंजूर कर इस्तीफे की पेशकश की गई. इसके जवाब में पीएम मे ने फॉलोन को उनकी सेवा के लिए धन्यवाद दिया. ऐसा कहा जा रहा है कि फॉलोन की जगह नई नियुक्‍ति गुरुवार को की जाएगी.

यह भी देखें

ब्रिटेन का नन्हा प्रिंस ISIS की हिट लिस्ट में

भारत के महाबली ने अपने हुनर से कमाया विदेशों में नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -