अजय देवगन के बाद हिंदी भाषा को लेकर जावेद ने कही ये बात
अजय देवगन के बाद हिंदी भाषा को लेकर जावेद ने कही ये बात
Share:

अभिनेता अजय देवगन और कन्नड़ अभिनेता किच्चा सुदीप के मध्य पिछले हफ्ते हिंदी को लेकर ट्विटर पर विवाद शुरू हो गया था। अजय देवगन ने किच्चा सुदीप के ट्वीट के उपरांत हिंदी को राष्ट्रभाषा कहा था और जिसके उपरांत से इस मुद्दे पर निरंतर कई सेलिब्रिटीज अपनी-अपनी राय दे चुके है। अब अभिनेता जावेद जाफरी ने भी अपनी प्रतिक्रिया भी देने में लगे हुए  है।  अभिनेता के अनुसार उन्हें भी अजय की तरह पहले लगता था कि हिंदी इंडिया की राष्ट्रभाषा है।

जावेद ने एक साक्षत्कार में बीच कहा, 'संवैधानिक रूप से कोई एक भाषा नहीं है। मैं आधिकारिक इंडियन भाषाओं को देख रहा था और संविधान किसी भी भाषा को राष्ट्रभाषा का दर्जा नहीं दिया जाता है। जिसके पहले मुझे भी लगता था कि हिंदी राष्ट्रभाषा है। लेकिन मैंने देखा कि संविधान किसी भी भाषा को राष्ट्रभाषा का दर्जा अब तक नहीं मिल पाया है।' उन्होंने आगे बोला है कि, 'देखिए, बात अनेकता में एकता की है। यही इस देश की खूबसूरती थी और यही है। धर्म बहुत हैं, लेकिन राष्ट्र धर्म नहीं है, कोई राष्ट्रभाषा नहीं है।'

ख़बरों की माने तो राष्ट्रीय भाषा को लेकर अजय देवगन और किच्चा सुदीप में जबरदस्त ट्विटर वॉर देखने के लिए मिला है। इस विवाद में फिल्मी सितारों के अलावा राजनीतिक दलों के दिग्गज भी कूदते हुए नज़र आ रहे है। कोई अजय देवगन को सपोर्ट कर रहा था तो कोई किच्चा सुदीप के सर्मथन में लगा हुआ था। जावेद जाफरी से पहले कंगना रणौत, सोनू सूद, मनोज बाजपेयी जैसे सितारे भी इस पर अपनी राय दे चुके है।

वर्क फ्रंट के बारें में बात की जाए तो जावेद अपनी कॉमेडी मूवीज के लिए बहुत मशहूर हैं। उन्हें धमाल, सलाम नमस्ते, लैंड ऑफ़ द लिटिल पीपल जैसी मूवीज के लिए पहचाना जाता है।  वर्ष 2021 में उनकी दो मूवीज रिलीज हुई थी। अभिनेता अक्षय कुमार की मूवी सूर्यवंशी में भी वह नजर आए थे। इसके अलावा वह भूत पुलिस में सैफ अली खान और अर्जुन कपूर के साथ भी नज़र आ चुके है। जावेद जल्द ही फिल्म मोहा और जादूगर में भी एक्टिंग करते दिखेंगे।

फरहान की पत्नी शिबानी ने शेयर की गुड न्यूज़

SS राजामौली से मिले अनुपम खेर, तस्वीरें शेयर कर बोले- 'क्या कमाल का आदमी है'

'ऐसी सरकार लाओ जो दंगों को कंट्रोल कर सके', गहलोत सरकार पर कंगना का तंज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -