अहमदाबाद के बाद सूरत, वडोदरा और राजकोट में भी लगा रात्रि कर्फ्यू

Nov 21 2020 09:05 AM
अहमदाबाद के बाद सूरत, वडोदरा और राजकोट में भी लगा रात्रि कर्फ्यू

गांधीनगर: इस समय सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़त देखने के लिए मिल रही है। ऐसे में आप जानते ही होंगे कि अहमदाबाद में शुक्रवार रात नौ बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू लागू किया गया है। वहीं अब राजकोट, वडोदरा, सूरत में भी शनिवार को रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक का कर्फ्यू रहने वाला है। इस बारे में मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी की अध्‍यक्षता में गांधीनगर में बीते शुक्रवार को कोर कमेटी की बैठक बुलाई गई थी जहाँ बातें हुईं हैं।

इस दौरान बातचीत में अहमदाबाद सहित गुजरात के अन्‍य शहरों में कोरोना के हालात की समीक्षा की गई। वहीं इस दौरान उपमुख्‍यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि, 'अहमदाबाद में शुक्रवार रात नौ बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक कर्फ्यू रहेगा, वहीं राजकोट, वडोदरा, सूरत में शनिवार से अगली सूचना तक रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक का रात्रि कर्फ्यू रहेगा।' इसी के साथ यह भी कहा गया कि 'आगामी सोमवार से राज्‍य में स्‍कूल कॉलेज नहीं खुलेंगे, पहले सरकार ने इन्‍हें खोलने की घोषणा की थी। विविध प्रतियोगी व अन्‍य परीक्षा देने आने वाले छात्र व छात्राएं तथा आवश्‍यक कार्य के लिए आने वाले लोग अपने परिचय पत्र व कॉल लेटर साथ रखकर कर्फ्यू में आ जा सकेंगे।'

इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ राजीव गुप्ता कहा कि, 'कर्फ्यू के दौरान केवल दवा वह दूध डेयरी की दुकानें खुली रह सकेगी।' वैसे आप जानते ही होंगे अहमदाबाद में स्‍टेट ट्रांसपोर्ट की बसें बंद रहेंगी, लेकिन रेलवे व विमान सेवाएं यथावत रहेंगी। इसके अलावे यात्रियों को टिकट व पहचान पत्र साथ में रखना होगा। कहा जा रहा है कालुपुर रेलवे स्‍टेशन से यात्रियों को शहर में पहुंचाने के लिए 40 बसों की व्‍यवस्‍था की है। वहीं अहमदाबाद खाद्य व नागरिक आपूर्ति आयुक्‍त ने कर्फ्यू के दौरान पेट्रोल, डीजल, सीएनजी स्टेशन व एलपीजी सिलेंडर वितरण की व्‍यवस्‍था सुचारू रखने का निर्देश दिया है। इसके अलावा जीएसपीसी की शनिवार को आयोजित 17 परीक्षाएं स्‍थगित कर दी गई हैं।

दिल्ली में बेकाबू हुआ कोरोना, पिछले 24 घंटों में 118 संक्रमितों की मौत

बिकरू हत्याकांड: यूपी के 37 पुलिसकर्मी दोषी, DGP से एक्शन की सिफारिश

कपिल के शो पर पहुंचे सिद्धार्थ-शहनाज, वायरल हुई तस्वीर!