सैलाना में लम्बे वक़्त के बाद हुई बारिश ने बिगाड़ा मतदान सामग्री वितरण स्थल का रूप

राजनांदगांव: जिले में बीते चार दिनों से ढंग की वर्षा नहीं हुई है। किसान जमीन में अनुकूल नमी का प्रतीक्षा कर रहे हैं लेकिन बारिश नहीं होने  की वजह से  खेत फिर से सूख चुके हैं। इसी दौरान  बुधवार को देर शाम तेज गर्जना के साथ कुछ देर तक हल्की बारिश अवश्य शुरू हो गई। मौसम विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में कहा गया है गुरुवार को भी मौसम की अनुकूलता का अनुमान नहीं है।

आषाढ़ माह आधा निकल चुका है, लेकिन अब तक अपेक्षित वर्षा की प्रतीक्षा की जा रही है। बुधवार को तो दिनभर तेज धूप के मध्य उमस वाली गर्मी ने हर किसी को परेशान कर दिया है। हालांकि शाम को आसमान में छाये बादलों ने थोड़ी राहत अवश्य दी। बाद में गरज-चमक के साथ घंटेभर तक बूंदाबांदी भी देखने के लिए मिली है। इस बीच अधिकतम तापमान 34.7 डिग्री सेल्सियस भी रिकॉर्ड की जा चुकी है। यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक है। बीती रात में तापमान 27.5 डिग्री रिकार्ड किया गया जो सामान्य से 4 डिग्री से अधिक बताया जा रहा है। 

वहीं लंबे समय से बारिश का इंतजार कर रहे नागरिकों के लिए गुरुवार की सुबह सुखद रही। आम जनता के लिए तो यह अच्छी बात रही लेकिन सैलाना जनपद इलाके में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान दलों को बालक हायर सेकंडरी स्कूल से मतदान सामग्री का वितरण भी किया जाने वाला था। सुबह से हो रही तेज बारिश और बीच-बीच में  तेज हवा की वजह से मतदान सामग्री वितरण स्थल की व्यवस्थाएं बुरी तरह से प्रभावित हो गई। टेंट उखड़ गए और मतदान दलों को इधर-उधर शरण लेना पड़ गया।

झमाझम नहीं छींटे पड़ सकते हैं: मौसम विभाग के अनुसार पूर्व-पश्चिम द्रोणिका पंजाब से पश्चिम- मध्य बंगाल की खाड़ी तक छत्तीसगढ़ होते हुए 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित बताई जा रही है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा तटीय उड़ीसा और उसके आसपास 3.1 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक फैली हुई है। मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने कहा है कि 30 जून को हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने का भी अनुमान लगाया जा रहा है। इसके साथ वज्रपात होने की संभावना बन रही है।

निर्माण कार्यों के लिए 52.6 लाख स्वीकृत: राजनांदगांव  जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश चंद्राकर ने सीएम समग्र ग्रामीण विकास योजनाके अंतर्गत  छुईखदान विकासखंड के अंतर्गत निर्माण कार्यों के लिए 52 लाख 60 हजार रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति भी प्रदान की जा चुकी है। छुईखदान के श्यामपुर, खादी, जंगलपुरघाट, पाटा और लालपुर में राशन दुकान की दुकान के लिए सात-सात लाख रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति भी दे दी गई है। खैरी में सीसी रोड निर्माण के लिए दो लाख 60 हजार, मजगांव एवं चारभाठा में आंगनबाड़ी के लिए 6-6 लाख रुपये मंजूर कर दिया गया है ।

राशन कार्डधारकों के लिए खुशखबरी, जुलाई से मुफ्त में मिलेगी ये चीजें

मोहम्मद जुबैर के लैपटॉप में छिपा है बड़ा राज़, पुलिस को देने से कर रहा इंकार

अब इस राज्य में घट सकती है उदयपुर जैसी घटना! नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर मिली धमकी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -