9 साल बाद चोर ने लौटाए 'श्रीकृष्ण' के चोरी किए गए गहने, साथ ही छोड़ी ये चिठ्ठी
9 साल बाद चोर ने लौटाए 'श्रीकृष्ण' के चोरी किए गए गहने, साथ ही छोड़ी ये चिठ्ठी
Share:

पुरी: ओडिशा से एक अनोखी घटना सामने आ रही है यहाँ के एक मंदिर से प्रभु श्री श्रीकृष्ण के 9 वर्ष पहले आभूषण चोरी कर लिए गए थे। 9 वर्ष गुजर जाने के पश्चात् भी पुलिस चोरों का पता नहीं लगा सकी थी। फिर एक दिन मंदिर के दरवाजे के सामने एक बैग प्राप्त हुआ। जब उसे खोल कर देखा गया तो लोग दंग रह गए। क्योंकि बैग में वर्षों पहले चोरी किए गए कीमती आभूषण मौजूद थे।

इसके साथ ही कुछ रुपये और दो नोट (पर्ची) उपस्थित थे। जिस पर लिखा हुआ था कि आभूषण चोरी करने के बाद से मैं ठीक से सो नहीं सका हूं, मुझे बुरे सपने आते हैं, मैं अपनी गलती मान रहा हूं तथा आभूषणों को वापस लौटा रहा हूं। आभूषण चुराने वाले उस व्यक्ति ने 9 वर्ष तक परेशान रहने के पश्चात् आभूषण वापस कर दिए। इस घटना की चर्चा क्षेत्र में हर किसी की जुवां पर है। प्राप्त एक खबर के अनुसार, वर्ष 2014 में ओडिशा के बलेश्वर जिले के गोपीनाथपुर गांव में उपस्थित गोपीनाथ मंदिर से प्रभु श्री कृष्ण तथा राधा जी के लाखों रुपये भाव के आभूषण चुरा लिए गए थे। चोरी को अंजाम उस समय दिया गया था, जब मंदिर में यज्ञ चल रहा था। चोरी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई थी। लेकिन, पुलिस अपराधी को तलाशने में सफल नहीं हो सकी थी। 

वहीं, मंदिर के पुजारियों ने भी आभूषणों के मिलने की उम्मीद छोड़ते हुए भगवान के लिए दूसरे आभूषणों की व्यवस्था की थी। हाल ही में मंदिर के बाहर प्रातः के समय एक बैग प्राप्त हुआ। जब उस बैग को खोल कर देखा गया तो उसमें 9 वर्ष पहले चोरी किए गए आभूषण, जिसमें चांदी का मुकुट, कान की बाली, कंगन एवं एक बांसुरी थी। मंदिर के पुजारी श्री देवेश चंद्र मोहंती गहनों को देख दंग रह गए। बैग में 300 रुपये तथा दो पर्ची भी प्राप्त हुई, जिसमें कुछ लिखा हुआ था। बैग से प्राप्त हुई पर्चियों में आभूषण चोरी करने वाले शख्स ने अपना और पते का जिक्र नहीं करते हुए लिखा कि 9 वर्ष पूर्व यज्ञ शाला (जहां यज्ञ की रस्म होती है) में एक यज्ञ से मैंने भगवान के कीमती आभूषण चोरी कर लिए थे। तब से लेकर अब तक मैं ठीक से सो नहीं सका हूं, मुझे बुरे सपने आते हैं। हाल ही में मैंने भगवत गीत पढ़ी, तत्पश्चात, मुझे अपनी गलती का एहसास हुआ । वहीं, शख्स ने 3 सौ रुपये मंदिर में दान के लिए भेजे। 

न पाकिस्तान में चैन, न हिंदुस्तान में आराम! आखिर कहाँ जाएंगे ये हिन्दू ? कलेक्टर टीना डाबी के आदेश पर सैकड़ों हिन्दू हुए बेघर

दुनिया का सबसे ऊंचा शिव मंदिर झुका, जानिए मामला

हादसे में गई 'लेडी सिंघम' की जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -