फोक्सवैगन ने अपनी इस आइकॉनिक कार को किया बंद
फोक्सवैगन ने अपनी इस आइकॉनिक कार को किया बंद
Share:

फोक्सवैगन की लाइनअप में करीब 8 दशकों से मौजूद आइकॉनिक कार Beetle ने अब अलविदा कह दिया है. फोक्सवैगन की आखिरी बीटल कार बुधवार को मेक्सिको में कंपनी की फैक्ट्री से बनकर निकली. डेनिम ब्लू कलर की यह कार बेची नहीं जाएगी, बल्कि इसे पैब्ला में फोक्सवैगन के लोकल म्यूजियम में रखा जाएगा. आइए जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

अगले महीने Bajaj Pulsar NS 125 हो सकती है लॉन्च, ये है स्पेसिफिकेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फोक्सवैगन ने 1930 के दशक के अंत में बीटल कार लॉन्च की थी. अमेरिका में यह कार करीब 50 लाख यूनिट बेची गई है. वहीं, दुनिया भर में कुल 2.15 करोड़ बीटल कारें बिकी हैं. साल 1998 में कंपनी ने नई यानी सेकंड जनरेशन बीटल लॉन्च की. साल 1998 से 2010 के बीच 12 लाख से ज्यादा नई जनरेशन बीटल बिकी. इसके बाद साल 2011 में फोक्सवैगन ने थर्ड यानी वर्तमान जनरेशन बीटल लॉन्च की. थर्ड जनरेशन बीटल अभी तक 5 लाख से ज्यादा बनाई जा चुकी है.

'हीरो होंडा' की इन बाइक को आप नही भूल पाएंगे

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सेकंड और थर्ड जनरेशन बीटल को कूप और कनवर्टिबल, दोनों वेरियंट में बेचा गया है. इन दोनों जनरेशन को मिलाकर यह कार 23 एक्सटीरियर कलर, 32 तरह के इंटीरियर, 13 अलग-अलग इंजन कॉन्फिगरेशन और 19 स्पेशल एडिशन में बाजार में उतारी गई है. इन बीटल कारों को दुनिया भर के 91 मार्केट्स में बेचा गया है.

भारत में CFMoto बाइक इस दिन होगी लॉन्च

Yamaha बाइक की कीमत चढ़ी, जाने कितनी बढ़ी

भारत की सड़कों पर तेज रफ्तार से दौड़ रही ये शानदार बाइक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -