छोटा राजन के खिलाफ आज आएगा फैसला

मुंबई: पत्रकार जेडे की हत्या का मामला 7 सालों से अदालत में है, इसमें मुख्य आरोपी अंडरवर्ल्ड सरगना छोटा राजन हैं, जिसके खिलाफ आज मुंबई कोर्ट फैसला सुना सकती है.अभियोजन पक्ष के मुताबिक पत्रकार जेडे की हत्या माफिया सरगना छोटा राजन के इशारे पर की गई थी. मुंबई में डॉन छोटा राजन के खिलाफ कई मामले चल रहे हैं. दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद राजन सभी मामलों की सुनवाई के दौरान वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी देता है.  

आज सुनवाई के दौरान भी मुंबई की स्पेशल मकोका कोर्ट में जेडे हत्या कांड के मुख्य आरोपी छोटा राजन समेत सभी 11 आरोपी मौजूद रहेंगे. अभियोजन पक्ष की दलील है कि छोटा राजन ने जेडे कि हत्या इसलिए करवाई, क्योंकि राजन को लगता था कि जेडे उसे खिलाफ लिखते हैं और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की तारीफ में कसीदे पढ़ते हैं. इस तथ्य को लेकर अदालत के पास कुछ गवाहों के बयान भी मौजूद हैं. वहीं छोटा राजन के वकील का कहना है कि राजन पर झूठे आरोप लगाए गए हैं, राजन का नाम लेकर किए गए सभी कॉल्स भी फ़र्ज़ी है. दरअसल, जब जेडे की हत्या हुई थी, उसके बाद खुद राजन ने कई न्यूज़ चैनल में फ़ोन किए था.

इस पर राजन का कहना है कि "में जेडे को सिर्फ धमकाना चाहता था और उसी धमकी भरी रिकॉर्डिंग को मेरे खिलाफ सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है. अभियोजन पक्ष का कहना है कि  विदेश में बैठे राजन ने शूटर सतीश कालिया और उसके साथियों की मदद ली और पत्रकार जिगना वोरा ने जेडे की पहचान कराने में राजन के गुर्गों की मदद की थी. अदालत ने इस मामले की सुनवाई करते हुए 155 गवाहों का बयान भी दर्ज किया है. यहां तक की तिहाड़ जेल में बंद छोटा राजन का जो वॉइस सैम्पल लिया गया था, वो भी अन्य आवाज़ों से मैच हो गया था. इसकी रिपोर्ट भी अदालत में पेश की गई थी. 

गरीबों के साथ मज़ाक कर रही केंद्र सरकार- सुप्रीम कोर्ट

जस्टिस जोसेफ विवाद: सुप्रीम कोर्ट में कॉलेजियम की अहम बैठक आज

डेरा सच्चा सौदा की कमान अब इस महिला के हाथ में

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -