समाप्त हुआ वर्षों का इंतजार, आज होगा राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ
समाप्त हुआ वर्षों का इंतजार, आज होगा राम मंदिर निर्माण का शुभारंभ
Share:

लखनऊ: आज वो मंगल बेला आ ही गई, जिसकी सभी देशवासियों को बेसब्री से प्रतीक्षा थी. 492 साल पश्चात् आख़िरकार शुभ घड़ी आ ही गई. रामनगरी अयोध्या में भव्य श्रीराम जन्मभूमि मंदिर निर्माण का 5 सदी से चला आ रहा, इंतजार आज खत्म होने का एतिहासिक पल आ गया है. भूमि पूजन का शुभ मुहूर्त बुधवार दोपहर 12 बजकर 15 मिनट 15 सेकंड पर पीएम नरेंद्र मोदी के हाथों श्रीराम जन्मभूमि स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए भूमिपूजन के साथ-साथ औपचारिक तौर पर मंदिर निर्माण के काम का शुभारंभ हो जाएगा. 

बता दे की पीएम दफ्तर ने भी प्रधानमंत्री के प्रोग्राम की पुष्टि कर दी है. इसके साथ-साथ करोड़ों रामभक्तों के इंतजार के साथ-साथ उनके सभी संशय और असमंजस भी ख़त्म हो जाएगी. उन हजारों दिवंगत आत्माओं को शांति प्राप्त हो जाएगी, जो इस जगह पर भव्य राममंदिर निर्माण की प्रतिज्ञा और सपने के साकार होने का इंतजार करते-करते दुनिया से चले गए. अब लोगों को प्रतीक्षा रहेगी, तो केवल उस घड़ी का कि मंदिर निर्माण पूरा होने के पश्चात् रामलला अपने मूल स्थान पर कब स्थापित होंगे. 

किन्तु, यह प्रतीक्षा पहले की भांति नहीं होगी. मंदिर निर्माण का आरम्भ केवल रामभक्तों का ही नहीं, उन शिलाओं और पत्थरों का भी इंतजार ख़त्म करेगा, जो कई दशकों से राममंदिर में अपने ठौर का इंतजार कर रहे हैं. वही इस ऐतिहासिक बेला का साक्षी बनेंगी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख मोहन भागवत, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास सहित सभी हस्तियां. भूमिपूजन समारोह के चलते प्रधानमंत्री मोदी लगभग तीन घंटे तक रामनगरी में रहेंगे. वही आज सभी की इस ऐतिहासिक पल की प्रतीक्षा समाप्त होने वाला शुभ दिन है.

1528 से लेकर अब तक, जानिए अयोध्या मामले में कब-कब क्या हुआ ?

प्रभु श्री राम के आशीर्वाद से समाप्त हो जाएगा कोरोना: शिवसेना

पति की मौत के बाद पत्नी ने 3 बच्चों समेत खाया जहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -