15  साल बाद बिजेपुर में बीजेडी ने जीत का स्वाद चखा
15 साल बाद बिजेपुर में बीजेडी ने जीत का स्वाद चखा
Share:

भुवनेश्वर : ओडिशा की बिजेपुर सीट के लिए हुए उपचुनाव में बीजू जनता दल (बीजद) ने जीत का स्वाद 15 साल बाद चखा.बीजू जनता दल की रीता साहू ने 41, 933 मतों से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अशोक पाणिग्रही को पराजित किया.

गौरतलब है कि बीजू जनता दल की रीता साहू अपने पति बिजेपुर सीट से कांग्रेस विधायक सुबल साहू के अगस्त में निधन के बाद बीजद में शामिल होकर इस सीट से चुनाव लड़ा था.उनकी पहचान एक गृहिणी के तौर पर ही थी. लेकिन इस जीत के बाद अब वे जाना -पहचाना चेहरा बन गई है.इस सीट पर कांग्रेस तीसरे स्थान पर रही.

बता दें कि 24 फरवरी को ओडिशा के बिजेपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में 72 फीसदी मतदाताओं ने अपने वोट डाले थे.आज बुधवार को मतगणना हुई. मतगणना में शुरू से ही बीजद उम्मीदवार ने बढ़त बना ली थी, जो अंत तक कायम रही और रीता साहू ने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार अशोक पाणिग्रही को 41, 933 मतों से हराया. ओडिशा के मुख्यमंत्री नविन पटनायक ने कार्यकर्ताओं के साथ जीत का जश्न मनाते हुए जीत के लिए साहू को बधाई दी .उन्होंने कहा कि 2019 में भी इसी तरह जनता, बीजद पार्टी का साथ देगी.उन्होंने जनता का आभार भी माना.

यह भी देखें

इस आर्टिस्ट ने एक अलग अंदाज में दी श्रीदेवी को श्रद्धांजलि

ओडिशा की संस्कृति को बढ़ावा देंगे बिग बॉस के ये कंटेस्टेंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -