100 साल बाद ऐसी होगी दुनिया-देखिये वीडियो
Share:

क्या कभी आपने कल्पना की हैं कि जो दुनिया हमारे सामने इतनी तेजी से विकसित हो रही हैं, वह 100 साल बाद कैसी होगी. बस हम इसकी कल्पना ही कर सकते हैं, इससे ज्यादा कुछ नहीं. आज का यह इंसान टेक्नोलॉजी में इतना विकसित हो चूका हैं कि जंगली जीवन से हुई शुरुआत से अब चाँद पर पहुँच गया हैं. यह सब टेक्नोलॉजी का ही कमाल हैं कि मानव इतनी स्पीड से आगे बढ़ रहा हैं. हाल ही में एक वीडियो सामने आया हैं जिसमे 100 साल के बाद कि दुनिया को कल्पना के रूप में उतारा गया हैं.

इस वीडियो में बताया गया हैं कि 100 साल बाद दुनिया कैसी हो जाएगी. आपको पैदल चलने कि जरूरत नहीं पड़ेगी. सारे काम टेक्नोलॉजी से चुटकी बजाते ही हो जाएंगे. घर के सारे काम डिजिटल हो जाएंगे. साथ ही आपको खाना भी नहीं पकाना पड़ेगा. इंसान बेहतरीन शेफ द्वारा बनाए गए खाने को महज 3D प्रिंटर की मदद से डाउनलोड कर सकेंगे. उस दौरान उन्हें खुद से खाना पकाना ज़्यादा मुश्किल और मेहनत वाला काम लगेगा. घर में ऐसी मशींने लगी होगी जिसके द्वारा आपको बीमार होने से पहले अलर्ट कर देगी. सड़कों का उपयोग कम हो जायेगा.

इमारते बहुत ज्यादा लम्बी होगी यही नहीं लोग पानी के अंदर भी घर बसाकर रहेंगे. सड़कों पर निर्भरता कम होने से ड्रोन का इस्तेमाल होगा और ड्रोन खुद ड्राइविंग करेंगे. इसी के साथ बहुत कुछ परिवर्तन हो जायेगा. वैज्ञानिकों के एक ग्रुप ने Samsung Future Living Report में इस बात की कल्पना की है.  आप भी देखिये इस वीडियो में यह काल्पनिक दुनिया. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -