अफ्रीका के कोरोना ने दी फिर दस्तक, सामने आए इतने नए केस

Nov 22 2020 04:34 PM
अफ्रीका के कोरोना ने दी फिर दस्तक, सामने आए इतने नए केस

महाद्वीपीय रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी के बयान में कहा गया है कि महामारी से संबंधित मृत्यु शनिवार दोपहर तक अफ्रीका में 49,099 थी। महाद्वीपीय रोग नियंत्रण और रोकथाम एजेंसी के अनुसार अफ्रीकी महाद्वीप ने अब तक कोविड -19 से संक्रमित 1,728,682 लोगों की वसूली की सूचना दी है।

सबसे अधिक कोविड-19 प्रभावित अफ्रीकी देशों में दक्षिण अफ्रीका, मोरक्को, मिस्र और इथियोपिया शामिल हैं, अफ्रीका सीडीसी शो के आंकड़े। पुष्टि किए गए सकारात्मक मामलों की संख्या और सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र दक्षिण अफ्रीका में मौतों की संख्या के संदर्भ में। इसके बाद उत्तरी अफ्रीका है। अफ्रीकी संघ (एयू) आयोग ने शुक्रवार को जोर देकर कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ अफ्रीका की लड़ाई "दूर से दूर है।" पैन अफ्रीकी ब्लॉक के अनुसार, अफ्रीकी महाद्वीप में अन्य महाद्वीपों की तुलना में सकारात्मक मामलों और मौतों की संख्या कम दर्ज की गई है, महामारी का प्रभाव "महाद्वीप पर बहुत अधिक है, पहले से ही नाजुक स्वास्थ्य प्रणाली पर तीव्र दबाव और सामाजिक आर्थिक स्थिति पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है।" 

फरवरी के महीने में, अफ्रीकी सीडीसी ने कोविड-19 महामारी प्रतिक्रिया की दिशा में रणनीति विकसित की जिसका उद्देश्य गंभीर बीमारी और मृत्यु को रोकते हुए सहयोग, सहयोग, समन्वय और संचार को बढ़ाना और महामारी के कारण सामाजिक व्यवधान और आर्थिक परिणामों को कम करना है। जून 2020 में, अफ्रीका सीडीसी ने पार्टनरशिप टू एक्सीलरेट कोविड-19 टेस्टिंग (PACT) का गठन किया है। यह एक पहल है जो पूरे महाद्वीप में कोविड-19 मामलों के परीक्षण, संपर्क अनुरेखण और उपचार के विस्तार के लिए एक सामूहिक के रूप में भागीदारों को एक साथ आने के लिए सक्षम बनाता है।

पार्टी में ख़त्म हो गई शराब तो लोगों ने पी लिया सैनेटाइजर, 7 की मौत

अमेरिका ने इस एंटीबॉडी को दी मंज़ूरी

अमेरिका में कोरोना के आंकड़ों में हुई बढ़ोतरी, आने वाला समय और भी हो सकता है दुखदाई