असम में फैल रहा अफ्रीकी स्वाइन फ्लू, सोनोवाल ने दिया ये बड़ा आदेश
असम में फैल रहा अफ्रीकी स्वाइन फ्लू, सोनोवाल ने दिया ये बड़ा आदेश
Share:

गुवाहाटी: एक तरफ COVID-19 से निजात पाने के लिए असम को सेंट्रल गवर्नमेंट की तरफ से संसद में प्रशंसा गई तो वहीं उसके लिए एक नई परेशानी खड़ी हो गई है. वही असम अफ्रीकी स्वाइन फ्लू के प्रकोप से जूझ रहा है. सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने अफ्रीकी स्वाइन बुखार से बुरी प्रकार प्रभावित क्षेत्रों में लगभग 12,000 सुअरों को मारने का बुधवार को आदेश दिया तथा अफसरों से कहा कि वह सुअरों के मालिकों को पर्याप्त मुआवजा दें. एक ऑफिशियल वक्तव्य में यह सुचना दी गई.

वही पशु पालन तथा पशु चिकित्सा डिपार्टमेंट के एक सीनियर ऑफिसर ने पीटीआई-भाषा को बताया कि वायरस की वजह से अब तक प्रदेश के 14 शहरों में 18,000 सुअरों की जान जा चुकी है. अफसर ने बताया कि सुअरों को मारने का कार्य 14 प्रभावित शहरों में रोग से बुरी प्रकार प्रभावित 30 इलाकों के एक किमी के दायरे में किया जाएगा तथा यह काम तत्काल आरम्भ किया जाएगा.

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में कोरोना टेस्ट का आँकड़ा 6.6 करोड़ की संख्या को पार कर गई है तथा आज की दिनांक में प्रति 10 लाख की आबादी पर सैंपलों की टेस्ट का आंकड़ा 48,028 हो गया है. इसके साथ-साथ भारत में संक्रमण की दर की संख्या 8.52 प्रतिशत है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि गुजरात, ओडिशा, पंजाब, उत्तराखंड, असम, हरियाणा तथा त्रिपुरा समेत 14 प्रदेशों तथा केंद्रशासित राज्यों में कोरोना के विरुद्ध अच्छा कार्य हो रहा है, जहां संक्रमण की दर राष्ट्रीय औसत से कम है और प्रति 10 लाख की आबादी पर टेस्ट का आंकड़ा ज्यादा है. अतः आवश्यक है की हम अपनी सुरक्षा स्वयं करे.

सरकारी स्कूलों के 40 फीसद शौचालय किसी काम के नहीं, CAG की रिपोर्ट को लेकर सरकार पर भड़के चिदंबरम

अस्पताल में भर्ती हुए दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, कोरोना से हैं संक्रमित

भिवंडी हादसा: मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 41, अब भी मलबे से निकाले जा रहे शव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -