फिलीपीन के राष्ट्रपति ने अफ्रीकन स्वाइन फीवर को लेकर जताई चिंता
फिलीपीन के राष्ट्रपति ने अफ्रीकन स्वाइन फीवर को लेकर जताई चिंता
Share:

फिलीपीन के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने देश में अफ्रीकी स्वाइन बुखार (एएसएफ) के प्रकोप पर एक साल की आपदा की घोषणा की है। देश के 12 क्षेत्रों के 493 शहरों और नगर पालिकाओं में इस बीमारी की पुष्टि की गई है। रोक्व ने एक टेलीविज़न प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "देश एक साल तक आपदा की स्थिति में रहेगा, जब तक कि परिस्थितियों को बढ़ा या बढ़ा नहीं दिया जाता है।

Duterte द्वारा हस्ताक्षरित उद्घोषणा ने सभी सरकारी एजेंसियों और स्थानीय सरकारी इकाइयों से मांग की कि वे आवश्यक संसाधनों को जुटाएं "अफ्रीकी सूअर के बुखार को और अधिक फैलाने, पोर्क उत्पादों में आपूर्ति की कमी को दूर करने, खुदरा कीमतों को कम करने और स्थानीय हॉग के पुनर्वास को शुरू करने के लिए।" उद्योग ", सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट। घोषणा में कहा गया है कि अफ्रीकी सूअर बुखार फिलीपींस में 2019 में फैलने के बाद से जारी है। "सरकारी हस्तक्षेप के बावजूद नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं।"

 2019 में पहली बार रिपोर्ट किए जाने के बाद से, फिलीपीन सरकार ने कहा, अफ्रीकी सूअर बुखार देश के 17 क्षेत्रों में से 12 तक फैल गया है। फिलीपीन सरकार के अनुसार, अफ्रीकी स्वाइन बुखार ने देश की स्वाइन आबादी को लगभग 3 मिलियन हॉग द्वारा "काफी कम" कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप 100 बिलियन से अधिक पेसो को नुकसान हुआ है। उद्घोषणा में उल्लेख किया गया है, "अफ्रीकी सूअर बुखार के निरंतर प्रसार को संबोधित करने की तत्काल आवश्यकता है, और स्थानीय हॉग उद्योग पर इसके प्रतिकूल प्रभाव (और) खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करते हैं," घोषणा में उल्लेख किया गया है।

उत्तर प्रदेश: जहरीली शराब पीने से 5 की मौत, 4 की हालत नाज़ुक

सत्येंद्र जैन बोले- दिल्ली में घट रही कोरोना की रफ़्तार, बढ़ाई गई टेस्टिंग

रेलवे में 10वीं पास के लिए भी नौकरी पाने का अंतिम अवसर, जल्द करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -