अफ्रीका-जिम्बाव्बे टेस्ट: 50 साल में दूसरी बार हुआ यह कारनामा
अफ्रीका-जिम्बाव्बे टेस्ट: 50 साल में दूसरी बार हुआ यह कारनामा
Share:

दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच चार दिवसीय टेस्ट मैच सेंट जॉर्ज पार्क स्टेडियम में खेला गया. यह सीरीज का एक मात्र मैच था. इस मैच में सबसे खास बात यह रही कि, इस मैच का परिणाम दो दिन के भीतर ही निकल गया. इस चार दिवसीय दिन-रात टेस्ट मैच में अफ्रीकी टीम ने जिम्बाब्वे को पारी और 120 रनों से करारी शिकस्त दी. पिछले 50 साल में यह दूसरा सबसे छोटा टेस्ट मैच रहा, जिसमें 907 गेंदों में ही नतीजा आ गया.

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया, और उसका यह फैसला सही साबित हुआ. अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में 9 विकेट खोकर 309 रन का स्कोर खड़ा किया, और पारी घोषित कर दी. अपनी पहली पारी का आगाज करने उतरी जिम्बाब्वे टीम पहली पारी पारी में 68 रन पर सिमट गई. वही दूसरी पारी में उसने मात्र 121 रन का स्कोर खड़ा किया. इस तरह वह एक पारी और 120 रन से यह मैच हार गई. 

जिम्बाब्वे का यह हश्र अफ्रीकी तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्केल ने किया. जिन्होंने पहली पारी में 5 विकेट हासिल किए, वही दूसरी पारी में स्पिनर केशव महाराज ने अपना जलवा बिखेरा. जिम्बाब्वे की ओर से सबसे अधिक  23 रन काइल जावरिस ने बनाए, जबकि रयान बर्ल ने 16 रन का योगदान दिया. 

क्रिकेट की आज की बड़ी खबरें : 2017, 28 दिसंबर

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट ने टीम को लेकर किया बड़ा खुलासा

भारतीय टीम को लगा झटका, अफ्रीकी दौरे से पहले यह खिलाड़ी हुआ चोटिल

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -