भारत की जीत के साथ समाप्त अफ्रीकी दौरा
भारत की जीत के साथ समाप्त अफ्रीकी दौरा
Share:

केप टाउन: भारत और अफ्रीका के बीच न्यूलैंड्स में खेला गया रोमांचक मुकाबला भारत ने 7 रनों से जीत लिया है, इसी जीत के साथ भारत ने 3 मैचों के टी 20 सीरीज़ 2-1 से अपने नाम कर ली. यहां भारतीय टीम के इस लम्बे अफ्रीका दौरे का समापन हुआ. इससे पहले अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतते हुए भारत को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित किया. 

बल्लेबाज़ी के लिए उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज़ रोहित एक बार फिर विफल रहे और 11 रन के निजी स्कोर पर जूनियर डाला के शिकार बने. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी करने आए रैना ने 43 रनों का योगदान देते हुए शिखर धवन 47 के साथ 65 रनों की साझेदारी की. भारत ने कुल 20 ओवर में 7 विकेट पर 172 रन बनाए. अफ्रीका की और से जूनियर डाला ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए.

173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीका की शुरुआत भी ठीक नहीं रही और उनका पहला विकेट भी हेंड्रिक्स के रूप में जल्द ही गिर गया, वे 7 रन बनाकर आउट हो गए. अफ्रीका की ओर से जे.पी. डुमिनी ने 55 रन और क्रिस्चियन 49 रन बनाकर टीम को जीत तक ले जाने की कोशिश की लेकिन, वे 7 रनों से हार गए. मैच में शानदार प्रदर्शन के कारण सुरेश रैना को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया और भुवनेश्वर कुमार को मैन ऑफ़ द सीरीज़ का पुरस्कार मिला.  

निर्णायक T-20 : अफ्रीका ने जीता टॉस, भारत को दिया बल्लेबाजी का न्यौता

केपटाउन T-20 : आज कोहली रचेंगे भारतीय क्रिकेट इतिहास में नया कीर्तिमान

T-20 : भारत ने रचा दोहरा इतिहास, अफ्रीका को दी करारी शिकस्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -