अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक प्रमुख काबुल से भागे
अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक प्रमुख काबुल से भागे
Share:

अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक के प्रमुख काबुल से भाग गए हैं, अफगान सुरक्षा बलों की वफादारी पर सवाल उठाया है और तालिबान के लिए देश के तेज और अराजक पतन के लिए राष्ट्रपति अशरफ गनी और उनके अनुभवहीन सलाहकारों को दोषी ठहराया है। सोमवार को एक ट्विटर थ्रेड में विस्तार से बताया गया कि जब तक आतंकवादी शहर के द्वार पर थे, तब तक उन्होंने बैंक में कैसे काम किया, कार्यवाहक गवर्नर अजमल अहमदी ने यह भी कहा कि अमेरिकी डॉलर की आपूर्ति घट रही थी और एक सैन्य उड़ान पर राजधानी से भागने का वर्णन किया गया था।

उन्होंने कहा कि रविवार को मैंने काम शुरू किया। सुबह भर की खबरें और भी चिंताजनक थीं। मैंने बैंक छोड़ दिया और डिप्टी इंचार्ज को छोड़ दिया। कर्मचारियों को छोड़ने के बारे में बहुत बुरा लगा। जहां इस बारें में बात करते हुए कहा गया है कि "इसे इस तरह समाप्त नहीं करना था। मैं अफगान नेतृत्व द्वारा किसी भी योजना की कमी से निराश हूं। हवाईअड्डे पर देखा कि वे दूसरों को सूचित किए बिना चले गए।" तालिबान आतंकवादियों के काबुल में लगभग निर्विरोध प्रवेश करते ही गनी रविवार को अफगानिस्तान से भाग गए। 

43 वर्षीय अहमदी ने कहा कि दूर प्रांतीय राजधानी जरांज पर कब्जा करने के बमुश्किल एक हफ्ते बाद उनका आगमन विचलित करने वाला था। एक सरकारी वेबसाइट पर पोस्ट की गई एक छोटी जीवनी के अनुसार, उन्हें एक साल पहले ही अफगानिस्तान के केंद्रीय बैंक का कार्यवाहक गवर्नर नियुक्त किया गया था, जो पहले यू.एस. ट्रेजरी, विश्व बैंक और निजी इक्विटी में काम कर चुके थे।

ख़त्म हुआ इंतज़ार, ICC ने जारी किया T20 वर्ल्ड कप 2021 का शेड्यूल.. भारत-पाक के बीच ओपनिंग मुकाबला

कमिश्नर को मैसेज कर पति-पत्नी ने किया सुसाइड, कहा- ब्लैक फंगस के कारण हम अपने अंगों को खो देंगे इसलिए...

बीते 24 घंटों में 88 लाख से अधिक लोगों को लगा 'जिंदगी का टीका', कोरोना टीकाकरण में फिर बना रिकॉर्ड

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -