दिल्ली एयरपोर्ट से डिपोर्ट की गई अफ़ग़ानिस्तान की महिला सांसद, भारत सरकार ने जताया दुःख
दिल्ली एयरपोर्ट से डिपोर्ट की गई अफ़ग़ानिस्तान की महिला सांसद, भारत सरकार ने जताया दुःख
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में गहराए संकट के बीच अफगान की महिला सांसद को भारत से डिपोर्ट करने का मामला सामने आया था, अब इसपर भारत सरकार ने दुख प्रकट किया है. कांग्रेस के दिग्गज नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की ओर से इस संबंध में जानकारी दी गई है. खड़गे ने आज गुरुवार को कुछ अन्य नेताओं के साथ सरकार के प्रतिनिधियों से मुलाकात की थी. 

इसमें अफगान में फंसे भारतीय नागरिकों को निकालने के साथ ही अफगान सांसद रंगीना कारगर का भी उल्लेख किया गया था. रंगीना कारगर अफगान के फरयाब प्रांत के वोलेसी जिरगा से सांसद हैं. खबरों के अनुसार, वह 20 अगस्त को IGI एयरपोर्ट पहुंची थीं. किन्तु उनको यहीं से डिपोर्ट करके वापस लौटा दिया गया. अफगान की महिला सांसद रंगीना कारगर इस्तांबुल से भारत आई थीं अब उन्हें वहीं वापस भेज दिया.

बता दें कि रंगीना कारगर वर्ष 2010 से सांसद हैं. उन्होंने बताया था कि वह पहले भी कई दफा उसी पासपोर्ट पर भारत आई हैं, किन्तु तब किसी ने उन्हें नहीं रोका था. उन्होंने आशंका जताई कि अफगान में आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद यह स्थिति बदली है. उन्होंने बताया कि इमीग्रेशन ऑफिसर ने पहले उन्हें हवाई अड्डे पर ही रुकने को कहा. फिर सीनियर अफसर से बात करके उनको डिपोर्ट कर दिया.

एलआईसी में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति देने पर विचार कर रहा केंद्र

भारतीय राष्ट्रीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह ने बधाई कपिल शर्मा शो की शोभा

काबुल से भारतीय और नेपाली लोगों को लेकर जल्द दिल्ली पहुंचेगी आईएएफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -