वेस्टइंडीज पर फिर बढ़त बनाना चाहेगा अफगानिस्तान
वेस्टइंडीज पर फिर बढ़त बनाना चाहेगा अफगानिस्तान
Share:

दिल्ली: वेस्टइंडीज की टीम जब अफगानिस्तान का सामना करेगी तो आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर को नया विजेता मिलेगा.  वेस्टइंडीज पहली बार आईसीसी क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में खेल रहा है क्योंकि आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग में 30 सितंबर 2017 की समयसीमा तक वह शीर्ष आठ में शामिल नहीं था और इस तरह से सीधे क्वालीफाई नहीं कर पाया.

बता दें कि वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान दोनों ही इंग्लैंड एवं वेल्स में 30 मई से 14 जुलाई के बीच होने वाले आईसीसी विश्व कप 2019 के लिये क्वालीफाई कर चुके हैं, लेकिन कई अन्य कारणों से यह मुकाबला रोमांचक होने की संभावना है. दो बार के विश्व कप चैंपियन वेस्टइंडीज ने अभी तक टूर्नामेंट में अफगानिस्तान को नहीं हराया है. दौलत जादरान की हैट्रिक से अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच जीता था. 

अफगानिस्तान 2009 ने दक्षिण अफ्रीका में क्वालीफायर्स में खेला था और पांचवें स्थान पर रहा था लेकिन 2015 में उसने आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैंपियनशिप में आयरलैंड के बाद दूसरे स्थान पर रहकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था और इस तरह से 2014 में क्वालीफायर्स में हिस्सा नहीं लिया था. अब तक श्रीलंका (1979), जिम्बाब्वे (1982, 1986 और 1990), संयुक्त अरब अमीरात (1994), बांग्लादेश (1997), नीदरलैंड (2001), स्काटलैंड (2005 और 2014) तथा आयरलैंड (2009) ने आईसीसी क्वालीफायर्स का खिताब जीता है और कल इसमें एक नई टीम का नाम जुड़ेगा.

तीसरा टेस्ट मैच दक्षिण अफ्रीका के हाथ में

विश्व सीरीज मुक्केबाजी में चमके भारतीय मुक्केबाज

आईपीएल खोलेगा अश्विन की वनडे और T-20 की राह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -