राशिद खान की टीम के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने, अफगानिस्तान ने पहली बार सीरीज जीत रचा इतिहास
राशिद खान की टीम के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने, अफगानिस्तान ने पहली बार सीरीज जीत रचा इतिहास
Share:

इस्लामाबाद: कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की अनुपस्थिति में पाकिस्तान क्रिकेट टीम की दुर्गति हो गई है। अफगानिस्तान ने उसे दूसरे T20 में 7 विकेट से पटखनी देकर इतिहास रच दिया है। राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान ने 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। बता दें कि, ऐसा पहली दफा हुआ है कि अफगानिस्तान ने ICC रैंकिंग में टॉप-6 टीमों में से किसी के खिलाफ श्रृंखला जीती है। इससे पहले अफगानिस्तान ने पहला T20 मैच 6 विकेट से अपने नाम किया था। उस समय अफगानिस्तान पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ कोई टी20 मुकाबला जीता था।

दूसरे T20 मैच में पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया, मगर उसके अनुभवहीन शीर्ष क्रम ने एक बार फिर निराश किया। इमाद वसीम की 57 गेंदों पर नाबाद 64 रन और कप्तान शादाब खान के 32 रन की पारी कि बदौलत पाकिस्तान ने 130-6 का स्कोर बनाया। 131 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम को रहमानुल्लाह गुरबाज (44) और इब्राहिम जादरान (38) ने ठोस शुरुआत दिलाई। इसके बाद नजीबुल्लाह जादरान ने ताबड़तोड़ 23 रन (नाबाद) और मोहम्मद नबी 14 रन (नाबाद) ने अपनी टीम को एक गेंद शेष रहते जीत दिला दी।  

पाकिस्तान के बैट्समैन अब्दुल्ला शफीक T20 मैच में लगातार चार बार 0 पर आउट होने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। शफीक रविवार (26 मार्च) को शारजाह में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे T20 में गोल्डन डक पर आउट हो गए। वह अफगानिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में और 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ दो बार शून्य पर पवेलियन लौट गए थे। बता दें कि, अब्दुल्ला की करीब तीन वर्षों के बाद टीम में वापसी हुई है, मगर वह सीरीज में अबतक अपना खाता खोलने में नाकाम रहे हैं।

5 बार की IPL चैंपियन मुंबई इंडियंस से जुड़ा ये धाकड़ गेंदबाज़

IPL 2023 से पहले क्रिस गेल की RCB में हुई वापसी

सोनाली को किडनेप करना चाहता था ये क्रिकटर, हो गया था अभिनेत्री के प्यार में पागल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -