इंटरनेशनल टी 20 मैच में लगे लगातार 7 गेंदों में 7 छक्के, लेकिन नहीं टूटा युवराज का वर्ल्ड रिकॉर्ड

Sep 15 2019 11:04 AM
इंटरनेशनल टी 20 मैच में लगे लगातार 7 गेंदों में 7 छक्के, लेकिन नहीं टूटा युवराज का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ढाका: बांग्लादेश के शेर-ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 त्रिकोणीय श्रृंखला के पहले मुकाबले में लगातार 7 गेंदों में 7 छक्के लगे। अफगानिस्तान के मोहम्मद नबी और नजीबुल्लाह जादरान ने मिलकर लगातार 7 गेंदों पर 7 छक्के लगाए और जिम्बाब्वे को 28 रनों से शिकस्त देने में अहम भूमिका निभाई।

दरअसल, पारी के 17वें और 18वें ओवर में ओवर में यह 7 छक्के जड़े गए। तंदई चतारा पारी का 17वां ओवर फेंकने के लिए आए, इसी ओवर की तीसरी, चौथी, पांचवी और छठी गेंद पर मोहम्मद नबी ने लगातार 4 छक्के जड़े। इसके बाद नेविले मदजिवा 18वां ओवर डालने आए और वहीं नजीबुल्लहा जादरान बल्लेबाजी छोर पर पहुंचे। उन्हेंने शुरू की तीन गेंदों पर 3 छक्के जड़े। इस तरह बांग्लादेश के दोनों बल्लेबाज़ों ने लगातार 7 गेंदों पर 7 छक्के जड़े।

हालांकि, इस मैच के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने युवराज सिंह के लगातार छह छक्कों का भी जिक्र किया। युवराज ने इग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में छह छक्के लगाते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था। त्रिकोणीय श्रृंखला की तीसरी टीम मेजबान बांग्लादेश है। शनिवार को खेले गए मुकाबले में जीत के साथ ही टी-20 में अफगानिस्तान ने लगातार 11वीं जीत दर्ज की है। वहीं, जिम्बाब्वे ने अब तक अफगानिस्तान के खिलाफ 8 मैच खेले हैं और सभी में उसे हार झेलना पड़ी है।

Ind vs Sa : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टी20 मुकाबला आज

ind vs sa : पहले टी20 में टीम इंडिया का यह ओपनर टीम में बना पाएगा जगह?

Ind vs SA: पहले टी20 मैच में ऐसा रहेगा मौसम का हाल