'इस्लाम में संगीत की मनाही है...', घर से निकालकर लोक गायक को तालिबान ने मारी गोली
'इस्लाम में संगीत की मनाही है...', घर से निकालकर लोक गायक को तालिबान ने मारी गोली
Share:

काबुल: अफगानिस्तान पर आतंकी संगठन तालिबान के कब्जे के बाद बदले हुए हालात के बीच तालिबान की क्रूरता की भी खबरें आनी लगी हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तालिबान ने अफगानिस्तान के लोकप्रिय लोकगायक को निर्दयता से मार डाला है। पूर्व अफगान सरकार में मंत्री रहे मसूद अंदार्बी ने ये दावा किया है।

 

अशरफ गनी सरकार में गृह मंत्री रहे मसूद अंदार्बी के मुतबिक, कुछ दिन पहले ही तालिबान ने सार्वजनिक रूप से संगीत बजाने या सुनने पर बैन लगाने की बात कही थी। इसके बाद ये घटना सामने आई है। मसूद ने बताया कि लोकगायक फवाद अंदार्बी को शनिवार को निर्दयता से मौत के घाट उतारा गया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फवाद को अंदराब में गांव में उनके घर से बाहर घसीटकर लाया गया और फिर गोली मार दी गई। यह जगह पंजशीर घाटी के करीब है।

इस घटना के बाद मसूद अंदाराबी ने लोक गायक का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा कि, 'आज उन्होंने लोकगीत गायक, फवाद अंदार्बी को निर्दयता से मार डाला, जो घाटी और उसके लोगों के लिए खुशी ला रहे थे।' हाल में बुधवार को प्रकाशित न्यूयॉर्क टाइम्स के एक साक्षात्कार में तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा था कि "इस्लाम में संगीत की मनाही है।" तालिबान की नई सरकार में संस्कृति मंत्री की भूमिका के रूप में देखे जा रहे जबीहुल्लाह मुजाहिद ने अखबार से कहा कि तालिबान "लोगों को राजी करने" की उम्मीद कर रहा है कि वे संगीत न सुनें।

सिंगापुर सरकार भविष्य के लिए नई वृद्धि, रोजगार, समृद्धि पैदा करेगी: प्रधानमंत्री

काबुल के आतंकी हमलावरों को इस बॉलीवुड एक्टर के अंदाज़ में बिडेन ने दी चेतावनी, कहा- "हम तुम्हें मार देंगे..."

कभी खुद 'अफीम' से कमाई करता था तालिबान, अब सुनाया उसकी खेती न करने का फरमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -