तालिबान को अफ़ग़ानिस्तान का करारा जवाब, कहा- भारत हमारे लिए सबसे बड़ा दानदाता
तालिबान को अफ़ग़ानिस्तान का करारा जवाब, कहा- भारत हमारे लिए सबसे बड़ा दानदाता
Share:

काबुल: आतंकी संगठन तालिबान के आरोपों पर अफगानिस्तान ने पलटवार किया है. अफगानिस्तान ने कहा है कि भारत उसके लिए बेहद महत्वपूर्ण है. दरअसल, तालिबान के राजनीतिक मुखिया ने अपने एक बयान में कहा था कि भारत हमेशा से इस दक्षिण एशियाई देश में देशद्रोहियों का समर्थन करता रहा है. 

इस पर अफगानिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ग्रान हेवाद ने जवाब देते हुए कहा है कि, 'भारत अफगानिस्तान के लिए सबसे बड़ा दानदाता रहा है. उसने अफगानिस्तान के विकास और पुनर्निमाण में बहुत सहायता की है। हम भारत के सहयोग की तारीफ करते हैं.' ग्रान हेवाद ने भारत के महत्व के बारे में बात करते हुए कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया में भारत और अन्य पड़ोसी मुल्क बढ़चढ़कर भूमिका निभाएंगे.'

आपको बता दें कि भारत के लिए अफगानिस्तान का यह समर्थन ऐसे वक़्त में सामने आया है जब अमेरिकी विशेष प्रतिनिधि जल्माय खलीजाद कह रहे हैं कि नई दिल्ली को तालिबान से वार्ता करनी चाहिए. हालांकि तालिबान के राजनीतिक कार्यालय के प्रवक्ता सुहैल शाहीन कह चुके हैं कि उनका संगठन, भारत के सकारात्मक रिश्ते रखना चाहेगा और अफगानिस्तान में नई दिल्ली के सहयोग का स्वागत करेगा.

अमेरिका में एपल के 25 स्टोर्स खुले, जल्द खुलेंगे अन्य 100 स्टोर्स

वैज्ञानिक करोल स‍िकोरा का दावा- वैक्सीन बनने से पहले ही मर जाएगा कोरोना !

पाक के चीफ जस्टिस ने जारी किया मॉल खोलने का आदेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -