अफगानिस्तान: काबुल में पोस्टर, महिलाओं को हिजाब पहनने की याद दिला रहे हैं
अफगानिस्तान: काबुल में पोस्टर, महिलाओं को हिजाब पहनने की याद दिला रहे हैं
Share:

 


मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान के नेतृत्व वाली सरकार के सद्गुण संवर्धन और वाइस ऑफ प्रिवेंशन मंत्रालय ने पूरे काबुल में महिलाओं को हिजाब पहनने की याद दिलाने वाले पोस्टर लगाए हैं।

रविवार को राजधानी शहर में देखे गए पोस्टरों में लिखा है: "एक मुस्लिम महिला को हिजाब का पालन करना चाहिए क्योंकि यह शरिया कानून की आज्ञा है।" दो चित्र दो अलग-अलग प्रकार के हिजाब को दर्शाते हैं: एक काला अबाया जो आंखों सहित पूरे चेहरे को ढंकता है, और एक पूर्ण शरीर वाला नीला परिधान (बुर्का), जो एक पारंपरिक अफगान महिलाओं का पहनावा है।

मंत्रालय के अधिकारियों के अनुसार, तख्तियां केवल महिलाओं को हिजाब पहनने की याद दिलाने के लिए थीं, न कि उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर करने के लिए। तालिबान ने नियंत्रण लेने के लगभग पांच महीने बाद, इस्लामी कानून की समूह की कठोर व्याख्या के प्रवर्तक के रूप में अपनी भूमिका को पुनः प्राप्त किया है।

मंत्रालय ने हाल के सप्ताहों में जारी किए गए आदेशों की एक श्रृंखला में लोगों के व्यवहार, गतिशीलता और लुक, विशेषकर महिलाओं और लड़कियों की सीमाओं को सीमित कर दिया है। हाल ही में हेरात प्रांत में महिलाओं और लड़कियों को कॉफी की दुकानों में प्रवेश करने से रोक दिया गया था, जो एक करीबी पुरुष रिश्तेदार द्वारा शामिल नहीं हुई थीं। 

पिछले महीने, तालिबान ने स्टोर मालिकों को पुतलों के सिर काटने का आदेश दिया, यह दावा करते हुए कि वे गैर-इस्लामी थे, और कहा कि 72 किलोमीटर से अधिक की यात्रा करने वाली महिलाओं को परिवहन से वंचित कर दिया जाएगा जब तक कि उनके साथ कोई करीबी पुरुष रिश्तेदार न हो।

पुण्य के प्रचार और वाइस की रोकथाम के लिए मंत्रालय ने भी सभी वाहन चालकों को सलाह दी कि वे अपने वाहनों में संगीत न बजाएं और उन महिला यात्रियों को न लें, जिन्होंने अपने बालों को इस्लामी हिजाब से नहीं ढका था। तब से, तालिबान धार्मिक पुलिस ने काबुल में यह देखने के लिए चौकियां स्थापित की हैं कि क्या कैब चालक आदेशों का पालन कर रहे हैं।

तालिबान ने उत्तरी शहर मजार-ए-शरीफ में महिलाओं के लिए सभी सार्वजनिक स्नानघरों को भी बंद कर दिया है।

यूक्रेन के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने पर ईरान द्विपक्षीय वार्ता के लिए तैयार

जर्मन कंपनियों के बोर्ड में महिलाओं की संख्या नई ऊंचाई पर पहुंची

लेबनान में 23 सीरियाई लोगों को अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -