254 तालिबानी आतंकी ढेर, 97 घायल... आतंकियों पर काल बनकर टूटी अफगानी सेना
254 तालिबानी आतंकी ढेर, 97 घायल... आतंकियों पर काल बनकर टूटी अफगानी सेना
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बलों (ANDSF) ने पूरे देश के विभिन्न प्रांतों में चलाए अभियान में 250 से ज्यादा तालिबान आतंकियों को ढेर कर दिया गया। इन हमलों में 90 से ज्यादा आंतकी जख्मी भी हुए हैं। रविवार को अफगान के रक्षा मंत्रालय ने बताया है कि अफगान सुरक्षा बलों ने गजनी, कंधार, हेरात, फराह, जोज्जान, बल्ख, समांगन, हेलमंद, तखर, कुंदुज, बगलान, काबुल और कपिसा प्रांतों में तालिबान आतंकवादियों के खिलाफ अभियान और जवाबी हमले किए थे जिनमें 254 तालिबान आंतकी मारे गए व 97 जख्मी हो गए।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, "बीते 24 घंटों के दौरान गजनी, कंधार, हेरात, फराह, जोजजान, बल्ख, समांगन, हेलमंद, तखर, कुंदुज, बगलान, काबुल और कपिसा प्रांतों में ANDSF के अभियानों के परिणामस्वरूप 254 तालिबान आतंकवादी मारे गए और 97 जख्मी हो गए। इसके साथ ही, 13 IED को #ANA द्वारा खोजकर और निष्क्रिय कर दिया गया।' बता दें कि बीते कुछ दिनों में, तालिबान ने देश के पूर्वोत्तर प्रांत तखर सहित अफगानिस्तान के कई जिलों पर नियंत्रण कर लिया है। अफगान विदेश मंत्रालय के मुताबिक, तालिबान ने 193 जिला केंद्रों और 19 सीमावर्ती जिलों पर कब्जा कर लिया है।

तालिबान ने तखर, कुंदुज, बदख्शां, हेरात और फराह प्रांतों में पूरे देश में 10 बॉर्डर पार करने वाले पॉइंट्स पर भी कब्ज़ा कर लिया है, जिससे इन क्षेत्रों में बॉर्डर पार से आवाजाही और व्यापार पूरी तरह से बंद हो गया है। इससे पहले, मंत्रालय ने बताया था किया कि 14 अप्रैल से, तक़रीबन 4,000 ANDSF कर्मी मारे गए हैं, 7,000 से अधिक जख्मी हुए हैं और लगभग 1,600 तालिबान द्वारा अपहृत कर लिए गए हैं। हिंसा में महिलाओं और बच्चों समेत 2,000 से अधिक नागरिक मारे गए, जबकि 2,200 घायल हुए।

अफगान बलों के गुप्त अभियान में मारे गए 70 से अधिक आतंकी

पाकिस्तान के इस प्रान्त में पोलियो टीकाकरण कर्मियों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए पुलिस कर्मी

एस जयशंकर ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के शपथ ग्रहण समारोह में हो सकते है शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -