मस्जिद के बाद अब शिक्षा केंद्र में ब्लास्ट, 19 की मौत, अफगानिस्तान के मुस्लिमों का दुश्मन कौन ?
मस्जिद के बाद अब शिक्षा केंद्र में ब्लास्ट, 19 की मौत, अफगानिस्तान के मुस्लिमों का दुश्मन कौन ?
Share:

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में आज जुमे यानी शुक्रवार (30 सितम्बर) की सुबह जोरदार ब्लास्ट हुआ है। जानकारी के अनुसार, ये धमाका काबुल (Kabul Blast) के एक शैक्षणिक संस्थान (Kabul Education Centre) में हुआ है। इस ब्लास्ट में कम से कम 19 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। हताहतों की तादाद बढ़ने की आशंका है। पुलिस ने बताया कि हमले की ज़िम्मेदारी अभी किसी संगठन ने नहीं ली है।

काबुल पुलिस (Kabul Police) के प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया है कि एक संस्थान के भीतर धमाका (Kabul Blast) हुआ है। सुरक्षा अधिकारी जांच के लिए इलाके में पहुंच चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, तालिबान के एक अधिकारी ने बताया है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शुक्रवार सुबह धमाका हुआ है। स्थानीय मीडिया के अनुसार, ये ब्लास्ट दशती बारची इलाके में एक शिक्षा केंद्र के भीतर हुआ है। तालिबान की तरफ से गृह मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि ब्लस्ट जुमे को सुबह हुआ था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस ब्लास्ट में 19 लोगों की मौत की खबर है।

बता दें कि काबुल (Kabul Blast) में शिक्षा केंद्र के अंदर हुए ब्लास्ट की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। तालिबान की तरफ से एक साल पहले अफगानिस्तान की सत्ता पर कब्जा करने के बाद इस प्रकार की कई हिंसक घटनाएं सामने आ चुकी हैं। आतंकी संगठन, इस्लामिक स्टेट (ISIS), तालिबान को अपना बड़ा प्रतिद्वंद्वी मानता है। पहले भी हमलों में मस्जिदों और खास तौर पर अफगानिस्तान के शिया समुदाय के सदस्यों को निशाना बनाया गया है।

अफगानिस्तान (Afghanistan) की राजधानी काबुल (Kabul Blast) में कुछ दिन पहले 23 सितंबर को भी धमाका हुआ था। ये ब्लास्ट काबुल में एक मस्जिद के निकट हुआ था, जिसमें कई लोगों की मौत हुई थी। इस धमाके में 4 लोगों की वहीं पर ही जान चली गई थी। इससे पहले सितंबर महीने की शुरूआत में भी हेरात शहर के पास एक मस्जिद में धमाका हुआ था, जिसमे 30 लोग मर गए थे।

हिन्दू मंदिर पर हमला, पीएम मोदी को माँ की गाली.., कट्टरपंथियों के पाप ढक रहा विदेशी मीडिया

अंतर्राष्ट्रीय अनुवाद दिवस आज, जानिए इस दिन का महत्त्व और इतिहास

यूक्रेन के 4 इलाकों पर कल कब्ज़ा कर लेगा रूस.., पुतिन का ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -