अफगानिस्तान को बिडेन प्रशासन से अतिरिक्त 308 मिलियन अमरीकी डालर का मानवीय समर्थन मिला
अफगानिस्तान को बिडेन प्रशासन से अतिरिक्त 308 मिलियन अमरीकी डालर का मानवीय समर्थन मिला
Share:

 

अमेरिका: व्हाइट हाउस के अनुसार, बिडेन प्रशासन ने अफगानिस्तान को मानवीय सहायता के रूप में अतिरिक्त 308 मिलियन डॉलर देने की योजना बनाई है, जिससे इस क्षेत्र में गरीब देश और अफगान शरणार्थियों को कुल अमेरिकी सहायता अक्टूबर से 782 मिलियन डॉलर से अधिक हो गई है। व्हाइट हाउस के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका भी अफगानिस्तान को एक मिलियन अतिरिक्त कोरोनावायरस वैक्सीन खुराक की आपूर्ति कर रहा है, जिससे कुल खुराक 4.3 मिलियन हो गई है।

प्रशासन के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय विकास के लिए अमेरिकी एजेंसी स्वतंत्र मानवीय संगठनों के माध्यम से आश्रय, स्वास्थ्य देखभाल, सर्दी सहायता, आपातकालीन खाद्य सहायता, पानी, स्वच्छता और स्वच्छता सेवाएं प्रदान करेगी। संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, लगभग 23 मिलियन लोग - या जनसंख्या का लगभग 55% - गंभीर भूख से पीड़ित हैं, लगभग 9 मिलियन लोगों को अकाल का खतरा है क्योंकि सर्दी आ रही है।

अगस्त में तालिबान द्वारा सत्ता पर कब्जा करने के बाद, पूर्व पश्चिमी समर्थित सरकार विघटित हो गई और अंतिम अमेरिकी सेना पीछे हट गई, अफगानिस्तान की आर्थिक स्थिति खराब हो गई। अफगानिस्तान को सहायता प्रवाहित करने के लिए, क्योंकि यह मानवीय संकट में गहरा जाता है, अमेरिका ने औपचारिक रूप से पिछले महीने तालिबान के साथ व्यापार करने वाले अमेरिकी और संयुक्त राष्ट्र के अधिकारियों को अमेरिकी प्रतिबंधों से छूट दी थी।

79% अफगान पत्रकारों ने जीवित रहने के लिए अपना पेशा छोड़ दिया

चीन में बढ़ा कोरोना का कहर, रद्द की गई कई उड़ाने

उष्णकटिबंधीय चक्रवात कोडी ने फिजी के बुनियादी ढांचे पर कहर बरपाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -