अफ़ग़ानिस्तान सेना के अभियान में 23 आतंकवादी हुए ढेर

काबुल: अफगानिस्तान सरकार के बलों ने फरयाब प्रांत के पश्तूनकोट और अलमार जिलों में तालिबान के ठिकानों पर हमला किया जिसमें कुल 23 आतंकवादी मारे गए और तीन अन्य घायल हो गए। सेना के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को यह जानकारी दी. आधिकारिक बयान के अनुसार, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सरकारी बल अशांत प्रांत में कहीं और उग्रवादियों का पीछा करना जारी रखेंगे।

तालिबान के उग्रवादियों का फरयाब प्रांत के प्रमुख हिस्सों पर कथित तौर पर नियंत्रण है और वे प्रांतीय राजधानी मैमाना शहर पर कब्जा करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि बुधवार दोपहर को शुरू किए गए अभियान में बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद के साथ ही चार मोटरबाइक भी नष्ट कर दिए गए। 

वही एक स्थानीय पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इसी तरह के विकास में, तखर प्रांत की राजधानी तालुकान शहर में गुरुवार को हुई लड़ाई में कम से कम 10 तालिबान आतंकवादी मारे गए। अधिकारी के अनुसार, शहर के सराय सांग इलाके में सुरक्षा चौकियों पर तालिबान लड़ाकों द्वारा हमला किए जाने के बाद झड़प हुई, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस मुठभेड़ में तीन सुरक्षाकर्मी भी मारे गए हैं। अधिकारी ने बताया कि पांच और आतंकवादी और दो सुरक्षाकर्मी घायल हुए हैं।

अफगानिस्तान के बिगड़ते हालात के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराना दुर्भाग्यपूर्ण: इमरान खान

कोरोना के कारण यूएस पोल वाल्टर और सैम केंड्रिक्स ओलंपिक से हुए बाहर

सभी नागरिक संघीय कर्मचारियों को कोरोना टीका लगाया जाना चाहिए: जो बिडेन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -