पाकिस्तानी पर इस देश ने अचानक किया हमला, दनादन दागे तोप के गोले
पाकिस्तानी पर इस देश ने अचानक किया हमला, दनादन दागे तोप के गोले
Share:

पाकिस्तान के इलाके में अफगानिस्तान ने आज दो मोर्टार के गोले दागे गए हैं. पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक पाक विदेश कार्यालय ने इस बात की पुष्टि की है. इससे पहले अक्टूबर, 2019 में अफगानिस्तान के सीमावर्ती क्षेत्र में पाकिस्तानी सेना की तरफ से गोलीबारी की गई थी। इसमें तीन महिलाओं की मौत हो गई थी. इसे लेकर अफगान सेना ने आरोप लगाया था कि मुल्क के पूर्वी सीमावर्ती प्रांत कुनार के नारी जिले की विवादित सीमा पर पाकिस्तान ने एक चौकी बनाने की कोशिश की थी. अफगान सेना और स्थानीय लड़ाकों द्वारा रोके जाने पर पाकिस्तानी सेना ने मोर्टार और रॉकेट दागे थे.

जमैका में भूकम से मचा कोहराम, शक्तिशाली तीव्रता 7.7

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि पिछले साल एक अलर्ट भी जारी किया गया था, जिसके अनुसार पाकिस्तानी सेना ने सीमा पार से घुसपैठ कराने के लिए 60 अफगानी लड़ाकों की भर्ती की थी. इन आतंकियों की भर्ती जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों पर हमलों को अंजाम देने लिए की गई थी. इसके बाद भारतीय सुरक्षा बलों को सतर्क रहने के भी निर्देश दिए गए थे. अलर्ट के मुताबिक विभिन्न आतंकी संगठनों के लगभग 40 से 60 अफगान आतंकी पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी द्वारा भर्ती किए गए थे. ये आतंकी अत्‍याधुनिक हथियारों से लैस होकर जम्मू और कश्मीर में घुसपैठ करेंगे.

कोरोना वायरस को लेकर जिनपिंग का बयान, कहा- 'हम ‘राक्षस’ से लड़ रहे'...


मंगलवार को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की चचेरी बहन नूर जहां का पाकिस्तान के पेशावर में निधन हो गया. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि, नूर जहां के छोटे भाई मंसूर अहमद ने इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि वह कुछ समय से कैंसर की बीमारी से जूझ रही थीं.

कोरोना वायरस की लिस्ट में शामिल हुए भारत समेत यह 30 देश

अमेरिकी विमान के मलबे तक पहुंचने में नाकाम हुए सुरक्षाबल

चीन में तेज हुई कोरोना वायरस की रफ़्तार, मरने वालों की संख्या 132 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -