पीएम मोदी से मिले अफ़ग़ान वार्ताकार अब्दुल्ला, तालिबान मुद्दे पर मांगा समर्थन
पीएम मोदी से मिले अफ़ग़ान वार्ताकार अब्दुल्ला, तालिबान मुद्दे पर मांगा समर्थन
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान की राष्ट्रीय सुलह परिषद के अध्यक्ष अब्दुल्ला अब्दुल्ला शांति प्रक्रिया पर भारत का समर्थन प्राप्त करने के लिए नई दिल्ली के दौरे पर हैं। अफगान वार्ताकर अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने आज पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की है। तालिबान के साथ जारी शांति वार्ता में अब्दुल्ला अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली समिति ही अफगान सरकार का प्रतिनिधित्व कर रही है। 

विदेश मंत्रालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुलह के लिए उच्च परिषद के अध्यक्ष डॉ. अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात की है। इससे पहले अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने बुधवार को देश की राजधानी में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल से भी मुलाकात की थी। इस मुलाकात में तालिबान के साथ चल रही शांति वार्ता की प्रगति और अन्य द्विपक्षीय मसलों पर विचार विमर्श हुआ था।

इस बातचीत में भारत ने शांति वार्ता के पूर्ण समर्थन करने की घोषणा की है। सूत्रों द्वारा बताया जा रहा है कि इस बैठक में दूसरे भी कुछ मुद्दों पर चर्चा हुई है। बता दें कि बैठक में डोभाल के साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, थल सेनाध्यक्ष एमएम नरवाने, विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला और पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ईरान मामलों के संयुक्त सचिव जेपी सिंह भी मौजूद थे। 

WHO प्रमुख का बड़ा ऐलान, बताया कब तक आ जाएगी कोरोना की वैक्सीन

कोरोना को लेकर फिर ड्रैगन पर भड़के ट्रम्प, कहा- बड़ी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहे चीन

डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा दावा, बताया अमेरिका के लोगों को कब तक मिल जाएगी कोरोना वैक्सीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -