अफगान संकट पर विपक्ष के बयान के बाद सर्वदलीय बैठक आज
अफगान संकट पर विपक्ष के बयान के बाद सर्वदलीय बैठक आज
Share:

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर अफगानिस्तान संकट पर नेताओं को जानकारी देंगे। युद्ध से तबाह देश में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से अफगानों की स्थिति दिल दहला देने वाली है। केंद्र ने अफगानिस्तान के हालात पर चर्चा के लिए गुरुवार सुबह सर्वदलीय बैठक बुलाई है. सर्वदलीय बैठक बुलाने का फैसला विपक्षी दलों द्वारा केंद्र पर सवाल उठाने के बाद आया है। केंद्र एक सर्वदलीय बैठक करने के लिए तैयार है क्योंकि विपक्ष अफगानिस्तान संकट पर बयान चाहता है। 

बैठक में लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन चौधरी और राज्यसभा में एलओपी मल्लिकार्जुन खड़गे भी शामिल होंगे। यह बैठक ऐसे समय हो रही है जब भारत सरकार अफगानिस्तान से लोगों को निकाल रही है क्योंकि तालिबान ने अफगानिस्तान की राजधानी में प्रवेश किया है। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने खुलासा किया कि भारत ने मंगलवार तक अफगानिस्तान से 228 भारतीय नागरिकों सहित 626 लोगों को निकाला है। इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय से अफगानिस्तान के हालिया घटनाक्रम पर फ्लोर नेताओं को जानकारी देने को कहा।

नरेंद्र मोदी ने सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक की भी अध्यक्षता की थी। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को अगले कुछ दिनों में अफगानिस्तान से भारतीय नागरिकों की सुरक्षित निकासी सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक उपाय करने का निर्देश दिया। गृह मंत्रालय ने यह भी घोषणा की कि सभी अफगान, चाहे उनका धर्म कुछ भी हो, 'ई-आपातकालीन एक्स-विविध वीजा' के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। अधिकारियों ने कहा, चूंकि अफगानिस्तान में भारतीय मिशन बंद हैं, वीजा के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है और भारत की राष्ट्रीय राजधानी में आवेदनों की जांच की जाएगी और उन पर कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर प्रदेश के 30 PCS अफसर शीघ्र बनेंगे IAS, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

BSF के नए DG बने पंकज कुमार सिंह, संजय अरोड़ा को मिला ITPB महानिदेशक का पद

पन्ना टाइगर रिजर्व में पहली बार दिखी दुर्लभ 'फिशिंग कैट', कैमरे में कैद हुई तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -