अफगानिस्तान टीम ने टी-20 क्रिकेट में बनाया जीत का रिकॉर्ड
अफगानिस्तान टीम ने टी-20 क्रिकेट में बनाया जीत का रिकॉर्ड
Share:

अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आज तक मजबूत टीमें भी नहीं बना पाई है. दरअसल अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने लगातार 10 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच जीतने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है. बता दे कि लगातार सर्वाधिक जीत हासिल करने का विश्व वर्ल्ड रिकॉर्ड पहले से ही अफगानिस्तान के नाम था, लेकिन इस बार उसने अपने रेकॉर्ड में एक मैच का और इजाफा कर लिया है.

आयरलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाज राशिद खान ने शानदार प्रदर्शन कर मात्र तीन रन देकर पांच विकेट चटकाए. यह अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. राशिद के इस प्रदर्शन की बदौलत अफगानिस्तान ने आयरलैंड को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 17 रनों से हरा दिया. बता दे कि इस साल राशिद ने अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में 82 रन देकर 12 विकेट लिए हैं और वह इस साल सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूचि में शीर्ष पर है.

लगातार मैच जीतने के मामले में अफगानिस्तान के बाद दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है, जिसने लगातार आठ अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैचों में जीत दर्ज की है. भारत इस सुचि में छठे नंबर पर है. भारत ने लगातार सात टी-20 मैचों में जीत दर्ज की है.

DRS चीटिंग मामले में विराट-स्मिथ पर कार्रवाई न होने से हैरान है फाफ डु प्लेसिस

नए नियम को लेकर बोले वॉर्नर, पहले भी मारता था अब भी मारूँगा

ऋद्धिमान साहा ने कहा : पुणे का कैच बेंगलुरू की तुलना में शानदार था

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -