पिछले 24 घंटों में संघर्ष और आतंकवादी हमले मारे गए 90 लोग

Mar 05 2021 03:59 PM
पिछले 24 घंटों में संघर्ष और आतंकवादी हमले मारे गए 90 लोग

काबुल: अफगानिस्तान में पिछले 24 घंटों में संघर्ष और आतंकवादी हमलों में कम से कम 90 लोग मारे गए, एक स्वतंत्र युद्ध निगरानी समूह ने शुक्रवार को कहा। "पिछले 24 घंटों में, हमारी टीम ने 90 मौतों का दस्तावेजीकरण किया है, जिसमें आठ नागरिक, पांच अफगान राष्ट्रीय रक्षा और सुरक्षा बल (ANDSF) के सदस्य और 77 तालिबान आतंकवादी शामिल हैं," हिंसा में कमी (RiV) ने अपने ट्विटर अकाउंट से पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, समूह ने कहा कि 33 लोग - 31 तालिबान और दो नागरिक भी घायल हुए हैं। पांच प्रांतों में आठ सुरक्षा घटनाओं के बाद मौतें और चोटें हुईं। सिख पहले भी अफगानिस्तान में आतंकवादियों के हमलों का निशाना बन चुके हैं। जुलाई 2018 में आईएसआईएस के आतंकवादियों ने पूर्वी शहर जलालाबाद में सिखों और हिंदुओं की भीड़ पर बमबारी की, जिसमें 19 लोग मारे गए और 20 लोग घायल हो गए।

अफ़गानिस्तान, आधिकारिक तौर पर इस्लामिक रिपब्लिक ऑफ़ अफ़गानिस्तान, मध्य और दक्षिण एशिया के चौराहे पर स्थित देश है। पश्चिम में ईरान; उत्तर में तुर्कमेनिस्तान, उज्बेकिस्तान, और ताजिकिस्तान; और उत्तर पूर्व में चीन अफगानिस्तान की सीमा पूर्व और दक्षिण में पाकिस्तान से लगती है।

कंबोडिया ने 13वें एशिया-यूरोप शिखर सम्मेलन को आगे बढ़ाया

ब्रिटेन, अमेरिका ने निलंबित किया टैक्स टैरिफ

ऑस्ट्रेलिया ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए संगरोध प्रणाली स्थापित करने का किया आग्रह